एमबीबीएस कापी प्रकरण में बयान लेने फिर सीसीएसयू पहुंची एसाआईटी

Meerut। एक बार फिर मंगलवार को एसआईटी सीसीएसयू पहुंची। टीम ने व्हाइट बिल्डिंग में कुछ कर्मचारियों से वार्ता कर उनके बयान दर्ज किए। सूत्रों की मानें तो टीम ने कर्मचारियों से पूछा है कि कॉपियों किस प्रकार बदली जा रही थी।

जरा समझ लें

दरअसल, वर्ष 2018 में एमबीबीएस की कॉपी बदलने के मामले में एसआईटी जांच कर रही है। गौरतलब है कि 30 जुलाई को एसआईटी सीसीएसयू पहुंची थी। टीम ने एमबीबीएस कॉपियों की अदला-बदली के मामले में सीसीएसयू के 31 कर्मचारियों को नोटिस जारी कर दिया था। जिसके बाद उन सभी कर्मचारियों को लखनऊ जाकर अपने बयान दर्ज कराने थे। मगर कोविड-19 के चलते कर्मचारियों ने इसका विरोध किया था। जिसके बाद टीम बयान दर्ज करने सीसीएसयू पहुंच गई थी और कुछ कर्मचारियों के बयान दर्ज कर वापस लौट गई थी।

कॉपियों के आने का प्रोसेस

बता दें कि एसआईटी सीसीएसयू में वर्ष 2015 से 2018 तक उत्तर पुस्तिका विभाग में कार्यरत रहे 31 कर्मचारियों से पूछताछ कर रही है। एसआईटी का फोकस उत्तर पुस्तिका विभाग में केंद्रों पर कॉपियों के आने और उन्हें वहां से पुस्तिका विभाग में भेजने की प्रक्रिया पर अधिक है। इसमें बची कॉपियों के हिसाब की जानकारी भी ली जा रही है।

सीसीएसयू की ओर से जांच

वहीं सीसीएसयू एमबीबीएस कॉपियों के घोटाले में संलग्न कर्मचारियों की तलाश में जुट गया है। सीसीएसयू की ओर से कर्मचारियों व अधिकारियों की जांच भी शुरू कर दी गई है। 6 अगस्त को होने वाली कार्य परिषद की बैठक में कई और कर्मचारियों के नाम खुलने के साथ ही सीसीएसयू की ओर से जांच कमेटी भी निर्धारित कर दी जाएगी।

Posted By: Inextlive