बढ़ा डर, बढ़ने लगे कोरोना के नए केस

नए केस मिलने से स्वास्थ्य विभाग में खलबली

Meerutसंक्रमण के नए मामले जीरो आने के बाद वायरस एक बार फिर सिर उठाने लगा है। पिछले तीन-चार दिनों में नए केस मिलने के मामले मिलने में तेजी से बढोत्तरी हो रही है। इसके बाद जहां स्वास्थ्य विभाग में खलबली मच गई है वहीं लोगों से भी लगातार सावधानी बरतने की अपील की जा रही है।

------

पांच दिन में 25 नए केस

स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार पिछले 5 दिनों में 25 केस नए संक्रमण के मिले हैं। बुधवार को मिले सभी 6 केस नए संक्रमण के हैं। जबकि 23 फरवरी को 9, 22 को 3, 21 को दो और 20 को 5 नए केस मिले थे। इससे पहले करीब 10 दिन तक संक्रमण के मामले लगातार जीरो या एक पर सिमट रहे थे। मामलों में आई तेजी से साथ ही मौतों का सिलसिला भी बढ़ने लगा है। 10 दिन बाद बुधवार को कोरोना के चलते दो मरीजों की मौत भी हो गई। दोनों मरीज 72 साल की महिलाएं थी।

-------------

कंटेक्ट ट्रेसिंग बढ़ाने के निर्देश

नए केसों में तेजी आने के बाद शासन की ओर से कांटेक्ट ट्रेसिंग में तेजी लाने के निर्देश जारी कर दिए हैं। डीएसओ के मुताबिक नई चेन तोडने के लिए विभाग कांटेक्ट ट्रेसिंग के साथ ही रेंडम टेस्टिंग भी बढ़ा रहा है। जिले में टेस्टिंग का आंकड़ा 4 हजार तक किया जाएगा। सभी सेंटर्स पर कांटेक्ट ट्रेसिंग बढ़ाने के निर्देश दे दिए गए हैं। 25 तक लोगों की चेन को ढूँढा जा रहा था 30 तक कंाटेक्ट ढूँढे जाएंगे।

इनका है कहना

केस बढ़ने के कारण नार्मल हैं। नए स्ट्रेन का कोई केस नहीं हैं। जांच बढाई जा रही है।

डा। अखिलेश मोहन, सीएमओ, मेरठ.

--------

आज होगा वैक्सीनेशन

जिले में मोपअप राउंड और बूस्टर डोज के तहत 60 सेशन पर वैक्सीनेशन आयोजित किया जाएगा। डीआईओ डा। प्रवीण ने बताया कि कुल 5620 लोगों को इसके लिए चिंहित किया गया है। इसमें से 720 छुटे हुए लाभार्थी हैं। जबकि 49 सौ बूस्टर डोज के लिए चिंहित हैं। 28 जनवरी को जिन लोगों को टीका लगाया गया था उनको बूस्टर डोज दी जाएगी।

Posted By: Inextlive