गुरुवार को एक मरीज की मौत, शारदा रोड फिर बना हॉट स्पाट

Meerut । हफ्ते भर कोरोना के तीखे तेवर देखने के बाद गुरुवार को जिले में काफी राहत मिली। 510 सैंपल्स की जांच में 6 मरीज ही कोरोना पॉजिटिव मिले, जबकि एक मरीज की मौत हो गई। सीएमओ डॉ। राजकुमार ने इसकी जानकारी दी। केला भट्टा निवासी 45 साल के नसरीन की इलाज के दौरान मौत हो गई। जबकि नए मरीजों में दो मरीज शारदा रोड से मिले हैं, जिसके चलते शारदा रोड को फिर हॉट स्पॉट बना दिया गया है। वहीं लिवर इंफेक्शन का एक मरीज कल्याणपुर से मिला है। इसके अलावा एक मरीज रसूलपुर डौरली से मिला है जबकि यूपी पावर कॉरपोरेशन के एक कर्मचारी में भी कोरोना वायरस का संक्त्रमण मिला है।

जिले में अब कुल कोरोना संक्त्रमण के 734 केस हो गए हैं, जबकि एक्टिव केसेज की संख्या 235 है। अब तक मरीजों की मौत का आंकड़ा 56 तक जा पहुंचा है। वहीं कोरोना से रिकवर होकर डिस्चार्ज हुए लोगों का आंकड़ा 443 हो गया है।

टेस्टिंग किट खत्म

गुरुवार को प्यारेलाल जिला अस्पताल के सैंपल कलेक्शन सेंटर पर मरीजों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। मरीजों ने बताया कि सुबह 8 बजे से लाइन में लगने के बाद भी 11 बजे तक सैंपल कलेक्शन नहीं हुए। जबकि इस दौरान प्रोटोकॉल का भी पालन नहीं हुआ। वहीं अस्पताल में दिनभर में 42 सैंपल ही कलेक्ट किए गए। एसआईसी डॉ। पीके बंसल ने बताया कि सेंटर पर जांच किट और अन्य सामान खत्म हो गया था। इस वजह से टेस्ट सैंपल नहीं िलिए जा सके। इसके लिए सीएमओ को मांग भेज दी गई है। किट मिलते ही दोबारा सैंपल लिए जाएंगे।

नहीं रोकेंगे डेड बॉडी

कोरोना सस्पेक्टड मरीजों की मौत के बाद जांच रिपोर्ट आने तक बॉडी को नहीं रोका जाएगा। इस संदर्भ में स्वास्थ्य प्रमुख सचिव अमित मोहन प्रसाद ने निर्देश जारी कर दिए हैं। उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि कई जगहों पर ऐसा संज्ञान में आया है कि बॉडी तुरंत ही परिजनों को हैंडओवर नहीं की जा रही है। उन्होंने कहा कि संदिग्ध मरीज की डेड बॉडी तय प्रोटोकॉल के तहत तुरंत ही परिजनों को सौंपी दें। टेस्ट रिपोर्ट आने तक इंतजार नहीं किया जाएगा।

Posted By: Inextlive