पुलिस ने छह महिलाओं समेत आठ लोग किए गिरफ्तार

खैरनगर दवा मार्केट का मामला, रविवार को दो पक्षों में हुआ पथराव

सीसीटीवी से पहचान कर पुलिस ने आरोपियों पर दर्ज किया मुकदमा

Meerut। खैरनगर में बच्चों के विवाद में दो पक्षों हुए पथराव में पुलिस ने छह महिला समेत आठ आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने 18 लोगों को नामजद किया है। वहीं, 50 से ज्यादा अज्ञात में मामले दर्ज किए गए हैं। पुलिस ने सीसीटीवी की मदद से पुलिस ने पथराव करने वाले दोनों पक्षों के लोगों की पहचान की और मुकदमा दर्ज किया।

बवाल के बाद पुलिस तैनात

खैरनगर में बवाल होने के बाद मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस फोर्स की तैनाती की गई। एसपी सिटी के निर्देशों पर इलाके में पुलिस फोर्स ने पैदल गश्त की। इंस्पेक्टर देहली गेट राजेंद्र त्यागी ने बताया कि खैरनगर में एक दरोगा, दो महिला कांस्टेबल और 7 सिपाहियों की तैनाती की गई है।

इनकी हुई गिरफ्तारी

1. चांद पुत्र खुर्शीद निवासी मिरासीवाली गली थाना देहली गेट मेरठ

2. नौशाद पुत्र खुर्शीद निवासी मिरासीवाली गली थाना देहली गेट मेरठ

3. इमराना पत्नी शौकीन निवासी धोबी वाली गली, खैरनगर थाना देहली गेट मेरठ

4. शिम्मी पत्नी उमरदीन निवासी धोबी वाली गली खैरनगर थाना देहली गेट मेरठ

5. शमीम पत्नी चांद निवासी धोबी वाली गली खैरनगर थाना देहली गेट मेऱठ

6. गजाला पुत्री चांद निवासी धोबी वाली गली खैरनगर थाना देहली गेट मेरठ

7. रहीसा पत्नी राशिद निवासी धोबी वाली गली खैरनगर थाना देहली गेट मेरठ

8. रहीसा पत्नी इस्लान निवासी धोबी वाली गली खैरनगर थाना देहली गेट मेरठ

ये था मामला

खैरनगर धोबी का छत्ता मोहल्ला निवासी आशु शनिवार रात पास के ही मेरासी वाली गली में गया था। इस दौरान गली निवासी अयान ने उस पर टिप्पणी कर दी थी। इस दोनो में कहासुनी हो गई थी। इसके बाद रविवार शाम खैरनगर दवा मार्केट में एक बार फिर दोनों पक्ष के बीच पथराव हो गया। पुलिस ने मुकदमा दर्ज आठ आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

दोनो पक्षों से गिरफ्तारी

इंस्पेक्टर देहली गेट राजेंद्र त्यागी ने बताया कि अयान पक्ष से छह महिलाओं को गिरफ्तार किया गया है जबकि आशु पक्ष से दो युवक गिरफ्तार किए गए हैं। बाकी आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए भी दबिश दी जा रही है।

दोनो पक्षों ने अपनी तहरीर देने की कोशिश की लेकिन पुलिस ने खुलेआम पथराव और डंडे चलाने वालों के खिलाफ क्रिमिनल एक्ट में अपनी ओर से मुकदमा दर्ज किया है। आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

विनीत भटनागर, एसपी सिटी, मेरठ

पहले सुरक्षा के लिए रहता था फोर्स, अब नहीं होती पुलिस तैनात

खैरनगर में व्यापारियों की सुरक्षा व्यवस्था रामभरोसे है। यहां पर आए दिन बवाल होने के बाद भी पुलिस की तैनाती नहीं की गई है, हालांकि बवाल होने के बाद कुछ दिनों के लिए पुलिस की तैनाती होती है, लेकिन इसके बाद स्थिति फिर जस की तस हो जाती है।

पहले होती थी तैनाती

गौरतलब है कि बीते पांच साल पहले खैरनगर दवा मार्केट में पुलिस पिकेट की तैनाती होती थी, ताकि व्यापारियों की सुरक्षा की जा सके। अब बवाल के मामले बढ़ने से व्यापारी दोबारा से पुलिस पिकेट की डिमांड कर रहे हैं।

सबसे बड़ा मार्केट

खैरनगर वेस्ट यूपी की सबसे बड़ी दवा मार्केट है। यहां पर व्यापारियों की सुरक्षा के लिए 20 साल से पुलिस पिकेट की तैनाती थी, जिसे 5 साल पहले हटा दिया गया था। इसके बाद से मेरठ ड्रगिस्ट एसोसिएशन के महामंत्री रजनीश कौशल कई बार एसएसपी अजय साहनी, एडीएम सिटी अजय तिवारी और सीओ अरविंद्र चौरसिया से पिकेट तैनात करने की मांग कर चुके हैं।

15 दिन में तीन बार हंगामा

गौरतलब है कि बीते 15 दिनों में खैरनगर में तीन बार विवाद हो चुका है। अभी एक सप्ताह पूर्व एक सíजकल की दुकान से सामान चोरी करते हुए कर्मचारी को पकड़ा था। जिसके बाद हंगामा हो गया था। वहीं, शर्मा सíजकल की दुकान पर बाइक खड़ी करने को लेकर विवाद हो गया था।

खैरनगर में स्थायी पिकेट की व्यवस्था कई सालों से थी लेकिन पांच साल पहले हट गई थी। लगातार व्यापारियों की सुरक्षा की दृष्टि पिकेट लगाने की मांग अधिकारियों से की जा चुकी है लेकिन अभी तक पूरी नहीं हुई है। बवाल के बाद रविवार को फिर से सीओ से मांग पिकेट लगाने की की है।

रजनीश कौशल, महामंत्री, मेरठ केमिस्ट्स एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन

व्यापारी की सुरक्षा खतरे में है। दुकानदार के साथ बड़ी घटना भी हो सकती थी। यहां पर पिकेट तैनात की जानी चाहिए। व्यापारियों की सुरक्षा पर पुलिस को पूरा फोकस करने की आवश्यकता है।

घनश्याम मित्तल, महामंत्री, जिला मेरठ केमिस्ट्स एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन

रेलिंग गिरने से दो पुलिसकर्मी जख्मी

सोमवार को पुलिसकर्मियों में अफरातफरी मच गई जब खैरनगर बवाल मामले में दबिश देने गई टीम पर ईट गिर गई। अफवाह फैल गई कि पुलिसकíमयों पर आरोपियों ने हल्ला बोल दिया.दरअसल, आशु पक्ष के घर पुलिस दबिश देने गई थी, इस दौरान रेलिंग और ईंट गिरने से हेड कांस्टेबल योगेंद्र सिंह, कांस्टेबल शैलेंद्र कुमार घायल हो गए। उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। योगेंद्र के हाथ में और शैलेंद्र के सिर में चोट लगी है।

Posted By: Inextlive