सीसीएसयू व संबद्धित कॉलेजों में चल रहे फाइनल इयर के एग्जाम

यूनिवíसटी ने भेजा है कॉलेजों को नोटिस

Meerut। सीसीएसयू व संबद्धित कॉलेजों में इन दिनों फाइनल इयर के एग्जाम चल रहे है। इनमें सीसीएसयू में बनाए गए कंट्रोल रुम को अबसेंट व प्रेजेंट के आंकड़े भेजने होते हैं। बावजूद इसके परीक्षा केंद्रों से डेटा नहीं भेजा जा रहा्र है। अब ऐसे एग्जाम सेंटर्स को नोटिस भेजा गया है। यूनिवíसटी के तहत ऐसे 68 सरकारी केंद्र हैं, जहां पर मेन एग्जाम चल रहे हैं। इन केंद्रों द्वारा परीक्षा में रोज बैठने वाले स्टूडेंट व परीक्षा छोड़ने वालों का आंकड़ा कंट्रोल रुम को नहीं दिया जा रहा है। इससे उनकी बड़ी लापरवाही सामने आ रही है इसको लेकर अब यूनिवíसटी प्रशासन सख्त हो गया है।

नकलची का दे आंकड़ा

सीसीएसयू से संबद्धित कॉलेजों ने न तो अबसेंट प्रेजेंट का डाटा दिया है इसके साथ ही वो ऐसे आंकडे़ भी उपलब्ध नहीं करा रहे है, जो नकलची पकड़े गए हैं। ऐसे में कॉलेजों को भी नोटिस भेजा गया है। केवल सचल दस्तों के द्वारा ही जो नकलची मिलते हैं उनका ही आंकड़ा मिल रहा है। वो भी सचल दस्तों के माध्यम से, वहीं, परीक्षा केंद्र को कोई आंकड़ा नहीं भेज रहे हैं।

कॉलेजों को भेजा नोटिस

अब ऐसे परीक्षा केंद्रों को यूनिवर्सिटी की ओर से नोटिस भेजा गया है। उन पर कार्रवाई की तैयारी है। प्रोवीसी प्रो। वाई विमला ने बताया कि जो भी सेंटर आंकडे़ नहीं दे रहे हैं, उन पर सख्ती बरती जाएगी। नोटिस दे दिए गए हैं।

Posted By: Inextlive