बीएवी इंटर कॉलेज में एल्यूमिनाई मीट में पहुंचे मिजोरम के राज्यपाल ले। जनरल निर्भय सिंह

पूर्व चुनाव आयुक्त डॉ। सैय्यद नसीम जैदी ने भी की शिरकत

Meerut। पुराने दोस्त जब एक साथ दिखे तो मन में छिपी पुरानी यादों एक बार फिर से जीवंत हो गई। बीएवी से शिक्षा ग्रहण करके निकले शहर की कई हस्तियों के साथ मिजोरम के राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल निर्भय सिंह और पूर्व चुनाव आयुक्त डॉ। सैय्यद नसीम जैदी अपने पुराने दिनों को याद कर खिलखिला उठे। रविवार को बीएवी की ओल्ड ब्वायज एसोसिएशन की ओर से एल्युमिनाई मीट का आयोजन किया गया।

मेधावी हुए सम्मानित

इस दौरान कार्यक्रम की शुरुआत बीएवी कॉलेज प्रबंध समिति के अध्यक्ष वेद प्रकाश दीक्षित ने अपने संबोधन से की। उन्होंने 1922 में रखी गई स्कूल की नींव के उद्देश्यों के साथ यहां की शिक्षा प्रणाली, शिक्षक और होनहार विद्यार्थियों पर भी प्रकाश डाला। इस दौरान उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्रों को भी सम्मानित किया गया। इस अवसर पर बीएवी से साल 1950 में शिक्षा ग्रहण करने वाले यामीन कुरैशी के अलावा अवधेश कौशल, अनुपम कुलश्रेष्ठ, विनय मोहन मांगलिक, पूर्व विधायक पं। जय नारायण शर्मा व पूर्व विधायक डॉ। लक्ष्मीकांत वाजपेयी भी उपि1स्थत रहे।

'कुछ भी करने का जज्बा'

यूपी खासतौर से मेरठ प्रतिभाओं से भरा हुआ है। यहां शिक्षा से लेकर खेल तक में युवाओं ने अपना डंका बजाया है। एल्युमिनाई मीट में मिजोरम के राज्यपाल लेफ्टिनेन्ट जनरल निर्भय शर्मा ने मीट में जमकर मेरठ को सराहा। उन्होंने 1962 में बीएवी में शिक्षा ग्रहण की। अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि ऐसा प्रतीत हो रहा है कि वह आज भी स्कूल में स्टूडेंट के रूप में खड़े है। जॉली एलएलबी में अधिवक्ता का किरदार निभाने वाले अरशद वारसी के उस डायलॉग का भी जिक्र किया, जिसमें अरशद वारसी कहता है कि मेरठ का हूं, अपनी पर आ गया तो छोडूंगा नहीं, इस दौरान उन्होने युवाओं से पढ़ाई के साथ-साथ खेलों में भी आगे आने का आह्वान किया।

'युवाओं को मिले मार्गदर्शन'

पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त डॉ सैय्यद नसीम जैदी ने समारोह में पुरानी यादों को साझा किया। उन्होंने बताया कि 1964 में उन्होंने बीएवी में शिक्षा ग्रहण की, जब यहां कक्षाएं भी खप्पर की होती थीं। करीब पांच वर्ष उन्होंने यहां शिक्षा ग्रहण की। अपने समय की एकता और अखण्डता पर भी उन्होंने विचार रखे और कहा कि उस समय अगर विद्यार्थी रामलीला की बात करते थे तो ईद की भी बात होती थीं। वहीं उन्होंने कहा कि युवाओं को आज मजबूत नींव की जरूरत है।

Posted By: Inextlive