सर्राफा की हत्या के मामले में 24 घंटे बाद पुलिस के हाथ खाली

धरना स्थल पर पहुंचे सपा और भाजपा कार्यकर्ताओं में हुई नोकझोंक

Meerut । जागृति विहार में सर्राफ की हत्या के मामले में 24 घंटे बाद भी पुलिस कोई अहम खुलासा नही कर पाई है। पुलिस केवल सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुराने गैंगों से बदमाशों की पहचान करने में जुटी है। हालांकि इस मामले की गूंज लखनऊ तक होने के बाद बुधवार को एसएसपी ने एसओ मेडिकल कुलवीर सिंह को सस्पेंड कर दिया। घटना के बाद मौके पर पहुंचने में देरी और आला अधिकारियों के फोन न उठाने के मामले में एसओ की लापरवाही सामने आई थी। उधर बुधवार को पीडि़त परिवार के घर विभिन्न व्यापारी संगठनों और राजनैतिक पाíटयों के प्रतिनिधियों के आना जारी रहा।

24 घंटे बाद भी सुराग नहीं

दरअसल मंगलवार को मेडिकल थाना क्षेत्र के जागृति विहार में बाइक सवार चार बदमाशों ने दिनदहाड़े भागमल सर्राफ की दुकान में लूट करते हुए विरोध करने पर सर्राफ के बेटे अमन जैन की गोली मारकर हत्या कर दी थी। हत्या के बाद बदमाश 10 लाख रुपये नकद और पांच किलो चांदी लूटकर फरार हो गए थे। वारदात के 24 घंटे बीतने के बाद भी पुलिस के हाथ कोई ठोस सबूत या बदमाशों की पहचान का सुराग नही लग सका है। पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर मिले बदमाशों के फोटो के आधार पर जनपद के विभिन्न गैंगों में सुराग तलाशने में जुटी हुई हैं। वही स्पेशल सेल वीटीएस के आधार पर घटना के दौरान उस क्षेत्र में हुई मोबाइल फोन पर बातचीत के आधार पर सुराग तलाश रही है। हालांकि पुलिस ने लूट और हत्या का मुकदमा दर्ज करने के साथ ही शुरुआती जांच में एक संदिग्ध युवक को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है, लेकिन अभी तक युवक से भी कुछ खास जानकारी नही मिल सकी है।

-------

एसओ मेडिकल पर गिरी गाज

वहीं इस घटना में एसओ मेडिकल की लापरवाही खुलकर सामने आने के बाद एसएसपी ने एसओ मेडिकल कुलवीर सिंह को सस्पेंड कर व्यापारियों के आक्रोश को कुछ हद तक शांत कर दिया। दरअसल मंगलवार को घटना होने के पौने घंटे बाद तक भी एसओ घटनास्थल पर नही पहुंचे थे यहां तक की आमजन का फोन तक नही उठाया और खुद सीओ सिविल लाइन तक का एसओ ने फोन नही उठाया था। इस बात पर व्यापारियों ने एसओ पर कार्यवाही करने की मांग की थी। वहीं सूत्रों की मानें तो एसओ मेडिकल को एक भाजपा विधायक की सिफारिश के चलते मेडिकल थाना मिला था जिसके चलते एसओ अन्य अधिकारियों की बात तक भी नहीं सुनते थे। इस कारण से मेडिकल क्षेत्र में लगातार लूट और अन्य अपराधों का ग्राफ बढता जा रहा था। लेकिन मंगलवार को लूट और हत्या की घटना को लेकर लखनऊ से लगी फटकार के बाद एसओ को सस्पेंड कर दिया गया।

देवेंद्र सिंह को मिली कमान

वहीं एसओ मेडिकल कुलवीर सिंह के सस्पेंशन के बाद टीपीनगर थाने के एसआई देवेंद्र सिंह को मेडिकल थाने का प्रभारी बनाया गया है। बुधवार देर शाम चार्ज मिलने के बाद देवेंद्र सिंह ने घटना की जांच शुरु कर दी।

--------

50 लाख रुपए मुआवजे की मांग

वहीं सर्राफ की हत्या के मामले में बुधवार को भी पीडि़त परिवार को इंसाफ दिलाने के लिए राजनैतिक दलों की घटना स्थल पर आवाजाही रही। सुबह सपा नेता अतुल प्रधान, जयवीर सिंह, विपिन मनोठिया कार्यकर्ताओं के साथ पीडि़त परिवार से मिलने पहुंचे और अपनी शोक संवेदना व्यक्त की। इस दौरान अतुल प्रधान ने इस हत्या के लिए पुलिस प्रशासन की लापरवाही को दोषी मानते हुए जल्द से जल्द आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की। सपा नेता घर के बाहर धरने पर बैठे रहे। इस दौरान उन्होने सरकार से पीडि़त परिवार को 50 लाख की आíथक मदद की मांग की।

--------

सपा और भाजपा में नोंकझोंक

आम सभा में पहुंचे समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष राजपाल सिंह और वरिष्ठ नेता अतुल प्रधान की भाजपा समíथत रेखा त्यागी, पार्षद समीर समेत कुछ व्यापारियों से नोकझोंक हो गई। दरअसल अतुल प्रधान ने बैठक में कहा कि हमारे यहां पर आने के बाद ही थानेदार पर सस्पेंशन की कार्रवाई हुई है इस पर भाजपा के प्रतिनिधि भड़क गए। रेखा त्यागी ने आरोप लगाया कि अन्य दल केवल यहां इंसाफ के लिए बल्कि राजनीति करने आ रहे हैं। इस बात पर दोनो पक्षों में जमकर नोंकझोंक हुई। सपा नेताओं ने भाजपा पर कमेंट किया तो दोनों पक्ष आमने सामने आ गये। बाद में सभी को समझाकर शांत किया गया।

---------

नही आए सांसद

इस दौरान भाजपा के सांसद और विधायकों के घटनास्थल पर बुधवार को भी नहीं आने से व्यापारियों में जबरदस्त रोष बना हुआ है। घटना स्थल से सांसद राजेंद्र अग्रवाल का आवास तीन किमी और खुद दक्षिण विधायक सोमेंद्र तोमर का घटन 700 मीटर दूर है इसके बाद भी घटना के 24 घंटे बाद तक भी कोई भाजपा का सांसद व विधायक देर शाम तक सर्राफा के घर आश्वासन देने नही पहुंचा। इस बात की चर्चा पूरे बाजार में थी और व्यापारी अपने जनप्रतिनिधियों की अनदेखी पर गुस्सा दिखे।

----------

आज होगी शोक सभा

वहीं बुधवार को सर्राफा व्यापारी अमन जैन की हत्या के मामले में बुधवार को व्यापारियों की आमसभा का आयोजन किया गया। हत्या के विरोध में बुधवार को भी जागृति विहार बाजार बंद रहा। व्यापारियों ने एक सुर में मांग उठाई है कि लूट और हत्या करने वाले सभी बदमाशों की शीघ्र गिरफ्तारी हो और उन्हें कठोर दंड दिया जाए। इस पूरे घटनाक्रम के संबंध में एक डेलिगेशन एसएसपी से मिलेगा। वही गुरुवार दोपहर 2 बजे मृतक व्यापारी के प्रतिष्ठान भागमल ज्वेलर्स पर शोक सभा बुलाई गई है।

Posted By: Inextlive