शहर के बाजारों में लग रही भीड़, सड़कों पर लग रहा जाम

जाम खुलवाने और सोशल डिस्टेंसिंग लागू करवाने में पुलिस फेल

Meerut। कोरोना वायरस के बीच यातायात व्यवस्था भी पूरी तरह से धड़ाम साबित हो रही है। जो शहरवासियों के लिए मुसीबत का सबब बन सकती है। शहर में लगातार जाम लग रहा है, जिसके चलते ट्रैफिक पुलिस का सोशल डिस्टेंसिंग फॉलो कराने का दावा भी हवा हवाई बना हुआ है। शहर में कोई ऐसा एरिया नहीं है जहां जाम की समस्या से नहीं जूझना पड़ रहा हो। वहीं लगातार लग रहे जाम से कोरोना वायरस बीमारी फैलने का खतरा है। ऐसे में ट्रैफिक पुलिस को शहर को जाम से मुक्त कराना होगा। मगर एसएसपी के आदेशों के बावजूद थानों की पुलिस जाम खुलवाने में कोई मदद नहीं कर रही है।

न टैफिक पुलिस न थाना पुलिस

लॉकडाउन के बाद शहर को अनलॉक करने की प्रक्रिया में सभी बाजार लगभग खोल दिए गए हैं। सभी जगह एक दिन राइट साइड तो एक दिन लेफ्ट साइड बाजार का बाजार खोला जा रहा है। बावजूद इसके बाजारों से लेकर शहर की सड़कों तक जाम का नजारा आम हो गया है। हर जगह सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ रही है। ऐसे में न तो ट्रैफिक पुलिस कहीं भी जाम से निपटती दिखाई नहीं दे रही है। वहीं एसएसपी अजय साहनी के आदेश के बावजूद थानों की पुलिस भी न तो सड़कों पर जाम खुलवाने पहुंच रही है और न ही बाजारों में सोशल डिस्टेंसिंग फॉलो कराने।

नहीं निभा रहे जिम्मेदारी

ट्रैफिक पुलिस के 100 से ज्यादा पुलिसकर्मियों के क्वारंटाइन हो जाने के बाद एसएसपी ने अजय साहनी ने शहर को जाम से निजात दिलाने के लिए संबंधित थानों को भी जिम्मेदारी सौंपी थी। मगर थानेदार, चौकी इंचार्ज और सिपाही में से कोई भी जाम खुलवाने की जिम्मेदारी नहीं निभा रहे हैं।

ये रही स्थिति

बुधवार को शहर के तमाम एरिया में जाम लगने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। हापुड़ अड्डे चौराहे पर भीषण जाम लगने से लोग घंटों जाम में फंसे रहे।

गढ़ रोड पर भी जाम लगने से सोशल डिस्टेसिंग की धज्जियां उड़ती रही।

कबाड़ी बाजार और खैरनगर में लंबे जाम में लोग एक-दूसरे से चिपक कर चलने के लिए मजबूर हो गए।

कबाड़ी बाजार और खैरनगर जहां सबसे ज्यादा जाम और भीड़ थी, वहां न तो ट्रैफिक पुलिस दिखी, न देहली गेट पुलिस दिखी और न ब्रह्मपुरी पुलिस।

शहर में सभी प्वाइंटों पर ट्रैफिक पुलिस तैनात है। सोशल डिस्टेसिंग बनी रहे इसको लेकर पुलिसकर्मियों को दिशा-निर्देश भी दिए गए है। लोगों को भी दूरी मेनटेन करने की आदत डालनी होगी।

संजीव वाजपेयी, एसपी ट्रैफिक

Posted By: Inextlive