मेरठ में थ्री जाट रेजीमेंट में थी तैनाती, एक माह की मिली थी छुट्टी

बस ने मारी बाइक में टक्कर, सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार

Meerut। मेरठ से एक माह की छुट्टी लेकर दोस्त के साथ बाइक से घर आ रहे सैनिक को बस ने कुचल दिया। सैनिक की मौत हो गई जबकि दोस्त घायल हो गया। सैन्य सम्मान के साथ गांव में अंतिम संस्कार किया गया।

जिला अस्पताल पहुंचाया

अक्षय कुमार उर्फ रोहित पुत्र स्व। सतेंद्र कुमार निवासी अजनारा शिकारपुर सेना में थे। उनकी तैनाती मेरठ स्थित थ्री जाट रेजीमेंट में थी। बुधवार को अक्षय एक माह की छुट्टी लेकर बाइक से अपने दोस्त भूरा पुत्र हरेंद्र के साथ गांव आ रहे थे। शिकारपुर हाईवे स्थित पन्नी नगर के सामने एक बस ने इनकी बाइक में टक्कर मार दी। हादसे में अक्षय कुमार गंभीर रूप से घायल हो गए। गांव निवासी भूरा भी चोटिल हो गया। पुलिस ने अक्षय कुमार को जिला अस्पताल पहुंचाया जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। भूरा को प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया गया। पोस्टमार्टम के बाद सैनिक अक्षय का शव गांव लाया गया। घर में कोहराम मच गया। मेरठ से पहुंचे जाट रेजीमेंट के सैनिकों ने तिरंगे में अक्षय को अंतिम विदाई दी। आसपास के ग्रामीण भी अंतिम यात्रा में शामिल हुए।

मां बस कुछ देर में घर पहुंच रहा हूं

सड़क हादसे से पूर्व अक्षय कुमार ने मां गुड्डी व परिजनों को फोन पर बताया था कि एक माह की छुट्टी मिल गई है और 20-25 मिनट में घर पहुंच रहा हूं। अक्षय की एक वर्ष पूर्व ही शादी हुई थी और पत्नी गर्भवती है। छोटा भाई मोहित भी सेना की तैयारी कर रहा है। ग्रामीणों ने बताया कि अक्षय मूल रूप से सलेमपुर गांव का रहने वाला था। कई वर्ष पूर्व पिता की मौत के बाद मां बच्चों को लेकर अपने मायके आ गई थी। अक्षय घर में बड़ा था और परिवार की पूरी जिम्मेदारी उसी पर थी।

फौजी के चाचा इंद्रजीत ने अज्ञात बस चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। मामले की जांच शुरू कर दी है और आसपास के वीडियो फुटेज खंगाले जा रहे हैं। बस की पहचान कर चालक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

अखिलेश त्रिपाठी, कोतवाल

Posted By: Inextlive