साप्ताहिक बंदी का खैरनगर में दिखा मिला जुला असर

रविवार की साप्तहिक बंदी के दौरान खुली दुकानें

Meerut। व्यापारियों की आपसी राजनीति या कहें गुट बाजी के चलते रविवार को खैरनगर दवा बाजार में साप्ताहिक बंदी का फैसला पूरी तरह लागू नही हो सका। बाजार में मिला जुला असर दिखा। अधिकतर दुकानें बंद रही तो कुछ दुकानों का शटर खुले भी रहे। जिसके चलते खैरनगर बाजार की 534 में 75 दुकानें खुली रही बाकि के शटर डाउन रहे। वहीं बाजार में ग्राहकों की आवाजाही भी रही। कुल मिलाकर खैरनगर साप्ताहिक बंदी की योजना को बाजार के कुछ व्यापरियों ने समर्थन नही दिया। अब सोमवार को भी बाजार में कुछ दुकानें खुलेंगे और कुछ बंद रहेंगी। ऐसे में ग्राहकों को सोमवार में भी खैरनगर बाजार में व्यापार करने की सुविधा मिलेगी। कुल मिलाकर व्यापारियों की आपसी राजनीति के चलते खैरनगर बाजार सप्ताह के सातों दिन खुल रहा है।

नही बनी सहमति

जिला मेरठ केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष इंद्रपाल सिंह व महामंत्री घनश्याम मित्तल ने दो दिन के कंप्लीट लॉक डाउन में व्यापार की स्थिति को देखते हुए सोमवार का साप्ताहिक अवकाश रविवार को करने का निर्णय लिया था। इस संबंध में प्रशासन को भी अवगत करा दिया गया था। हालांकि एसोसिएशन के निर्णय के समर्थन में बाजार की अधिकतर दुकानें बंद रही लेकिन कई दुकानों के शटर भी खुले और व्यापार भी हुआ। हालांकि व्यापारी आम दिनों की तुलना में काफी कम रहा लेकिन बाजार खुलने से साप्ताहिक अवकाश की व्यवस्था बिगड़ गई।

75 दुकानों के खुले शटर

इस दौरान साप्ताहिक बंदी के दौरान बाजार की स्थिति की जानकारी देते हुए महामंत्री घनश्याम मित्तल ने बताया कि खैर नगर की साप्ताहिक बंदी में अधिकतर व्यापारियों ने सहयोग दिया। रविवार को अधिकतर दुकानें बंद रहीं जिसमें मेन रोड की 60 में से 20 दुकानें खुली थी। जिनमें रिटेल व जनरल मर्चेंट की दुकानें भी हैं। कुल 534 में 75 दुकानें रविवार को साप्ताहिक बंदी में खुली रही बाकि बाजार बंद रहा। इसके साथ ही एसोसिएशन ने सोमवार को बाजार खोलने की व्यापारियों से अपील की है।

Posted By: Inextlive