हाजी गल्ला गैंग और हाजी इकबाल गैंग के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट में पुलिस ने की कार्रवाई

सोमवार को पुलिस ने गुंडा एक्ट लगाकर सोतीगंज के कबाडि़यों के खिलाफ की थी कार्रवाई

आज या कल शाम तक आ सकती है सोतीगंज से बरामद इंजनों की फॉरेंसिक जांच रिपोर्ट

Meerut। चोरी के वाहनों का कटान करने वाले कबाडि़यों के खिलाफ सदर बाजार पुलिस ने एक बार फिर कानूनी शिकंजा कसा है। पुलिस ने हाजी गल्ला गैंग के आठ और हाजी इकबाल गैंग के चार कबाडि़यों के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई की है। पुलिस का कहना है कि जल्द ही इनकी संपत्ति की जांच कर कुर्की की कार्रवाई भी पुलिस द्वारा की जाएगी। बता दें कि इससे पहले सदर बाजार थाना पुलिस ने इन कबाडि़यों के खिलाफ गुंडा एक्ट की कार्रवाई भी कर चुकी है।

हाजी गल्ला गैंग

इंस्पेक्टर सदर बाजार बिजेंद्र सिंह राणा ने बताया कि सोतीगंज में चोरी के वाहनों का कटान करने वालों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। पहला मुकदमा 218/21 धारा 2 /3 गैंगस्टर एक्ट में हाजी नईम उर्फ हाजी गल्ला गैंग के खिलाफ दर्ज किया गया है। जिसमें हाजी गल्ला को गैंग लीडर दर्शाते हुए शोएब पुत्र सलीम, फुरकान पुत्र हाजी नईम उर्फ गल्ला, अलीम पुत्र हाजी नईम उर्फ गल्ला, बिलाल पुत्र हाजी नईम उर्फ गला, इलाल पुत्र हाजी नईम उर्फ गल्ला, खालिद पुत्र इलियास एवं वसीम पुत्र बिल्लू समेत आठ के खिलाफ गैंगस्टर लगाई गई है।

हाजी इकबाल गैंग

उन्होंने बताया कि अवैध वाहन कटान के मामले में दूसरा मुकदमा 219/ 21 धारा 2/3 गैंगस्टर एक्ट में हाजी इकबाल गैंग लीडर, अफजाल पुत्र हाजी इकबाल ,इमरान पुत्र हाजी इकबाल ,अबरार पुत्र हाजी इकबाल चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

गुंडा एक्ट में मुकदमा

बता दें कि सोमवार को इन सभी कबाडि़यों के खिलाफ गुंडा एक्ट में सदर बाजार थाना पुलिस ने कार्रवाई की थी। सभी कबाडि़यों पर मुकदमों का रिकार्ड बनाकर डीसीआरबी को भी भेजा जा रहा है ताकि उनका रिकार्ड सुरक्षित रह सके।

पुलिस ने दी दबिश

गैंगस्टर एक्ट में मुकदमा दर्ज करने के बाद पुलिस सभी आरोपी कबाडि़यों के घर दबिश देने के पहुंची मगर सभी कबाड़ी फरार मिले। पुलिस का कहना है कि इनकी अवैध संपत्ति की जांच कराकर संपत्ति कुर्क करने की कार्रवाई की जाएगी।

आज आ सकती है रिपोर्ट

इंस्पेक्टर सदर बाजार बिजेंद्र सिंह राणा ने बताया कि सोतीगंज से बरामद सभी इंजनों की जांच रिपोर्ट के बारे में एफएसएल की टीम से फोन पर बातचीत हुई है। उनका कहना है कि रिपोर्ट तैयार की जा रही हैं। बुधवार शाम या फिर गुरुवार को रिपोर्ट आ जाएगी। जिसके आधार पर मुकदमे में चोरी और लूट की धाराएं भी रिपोर्ट के आधार पर बढ़ाई जाएंगी।

Posted By: Inextlive