एलएलडी के प्री-पीएचडी कोर्सवर्क में छात्रों के फेल होने पर सपा छात्रसभा का हंगामा

Meerut। एमबीबीएस की कॉपियां बदलने और एलएलएम के प्री-पीएचडी कोर्सवर्क में छात्रों के फेल होने पर सपा छात्रसभा ने सोमवार को प्रोवीसी प्रो। एचएस सिंह के दफ्तर में धरना दिया। छात्रों ने यूनिवर्सिटी पर दोषियों को संरक्षण देने और वर्षो तक एक ही दफ्तर में नियुक्त किए जाने का आरोप लगाया।

छात्रों ने उठाया सवाल

छात्रसभा सदस्यों ने प्रदर्शन के दौरान एलएलएम कोर्सवर्क में कापियों के मूल्यांकन पर सवाल उठाते हुए कहा कि जो छात्र नेट में पास हो चुके हैं और 10 साल से पढ़ा भी रहे हैं, उन्हें कोर्सवर्क में फेल कैसे कर दिया गया। इस दौरान अतुल प्रधान ने कहा कि यूनिवर्सिटी में रिटायर कर्मचारी मनमानी करते रहे हैं। जबकि यूनिवर्सिटी के इस खेल से लाखों छात्रों के भविष्य पर सवाल उठ रहे हैं।

री-चेकिंग फीस ज्यादा

इस मौके पर राजदीप विकल ने कहा कि यूनिवर्सिटी ने दोषी कर्मचारियों को भगा दिया है। रिटायर्ड कर्मियों से मूल्यांकन सहित गोपनीय काम करने पर भी सवाल पूछे। इस दौरान छात्रों ने री-चेकिंग के तीन हजार रूपये की फीस को भी अधिक बताते हुए कहा कि जितनी फीस रेगुलर कोर्स में परीक्षा की नहीं है, उससे ज्यादा यूनिवर्सिटी ने री-चेकिंग की रख दी है।

दिया आश्वासन

प्रो। वीसी ने छात्रों के सभी शिकायती बिंदुओं को कुलपति के समक्ष रखते हुए उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया। साथ ही कहा कि यूनिवर्सिटी कॉपी बदलने में रिटायर्ड जज से जांच करा रही है। दोषी किसी भी कीमत पर बख्शे नहीं जाएंगे।

Posted By: Inextlive