जल्द ही दोनो आरोपियों के संपत्ति की होगी कुर्की

हाजी गल्ला पर गैंगस्टर और इकबाल कबाड़ी पर भी दर्ज कई मुकदमें

पुलिस ने बीते दिनों हाजी गल्ला और इकबाल कबाड़ी के घर दी थी दबिश, नहीं हुई थी गिरफ्तारी

Meerut। सोतीगंज में अवैध रूप से वाहनों का कटान करने के आरोपी हाजी गल्ला और इकबाल कबाड़ी समेत कई कबाड़ी पुलिस के लिए चुनौती बने हैं। हाजी गल्ला और इकबाल कबाड़ी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने एएसपी सूरज राय को दोनो कबाडि़यों की गिरफ्तारी के लिए निर्देश दिए है। इनकी संपत्ति की जल्द कुर्की की जाएगी।

एएसपी कसेंगे शिकंजा

सदर बाजार पुलिस ने हाजी गल्ला और इकबाल कबाड़ी के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट और गुंडा एक्ट में कार्रवाई की थी। इनके गोदामों से अवैध इंजन बरामद हो चुके हैं। इनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस दबिश दे रही है। हालांकि, इंस्पेक्टर सदर बाजार को भ्रष्टाचार के आरोप हटाया गया है। इसके बाद अब हाजी गल्ला और इकबाल कबाड़ी को दबोचने की जिम्मेदारी एएसपी कैंट सूरज राय को जिम्मेदारी दी गई है। दावा है कि जल्द ही दोनो कबाडि़यों को गिरफ्तार कर लेंगे।

अभी नहीं हत्थे चढ़े

गौरतलब है कि हाजी गल्ला और इकबाल कबाड़ी की अभी गिरफ्तारी नहीं हुई है। इस कारण कोर्ट ने गैर जमानती वारंट जारी किए हैं। अगर ये दोनो आरोपी हाजिर नहीं हुए तो पुलिस इनके घर की कुर्की करेगी। बताया जा रहा है इनके कई मकान हैं। लिहाजा पुलिस सभी की डिटेल खंगाल रही है।

संपत्ति भी होगी जब्त

जिस तरह से पुलिस ने मन्नू कबाड़ी की एक करोड़ रूपये से अधिक की संपत्ति जब्त की थी। ठीक उसी प्रकार मन्नू कबाड़ी के अलावा हाजी गल्ला और इकबाल कबाड़ी की संपत्ति की भी संपत्ति जब्त की जाएगी। इनकी संपत्ति का डाटा पुलिस ने जुटाना शुरू कर दिया है।

हाजी गल्ला और इकबाल कबाड़ी की गिरफ्तारी के लिए लगातार दबिश दी जा रही है। जल्द ही इनको गिरफ्तार किया जाएगा। इनकी अवैध काम से अर्जित की गई संपत्ति का भी जब्तीकरण होगा। पुलिस अपनी रिपोर्ट तैयार कर रही है।

विनीत भटनागर, एसपी सिटी

Posted By: Inextlive