एसटीएफ और पुलिस ने चार स्थानों पर मारा छापा

अवैध हथिया फैक्ट्री और 133 अवैध हथियार समेत आठ आरोपी दबोचे

सप्लाई की एसटीएफ को दी जानकारी, कई राज्यों में रोडवेज बस के सहारे करते थे हथियार सप्लाई

मेरठ समेत मुजफ्फरनगर के कई गैंग्स को सप्लाई कर चुके हैं अवैध हथियार

Meerut। पंचायत चुनाव में हिंसा फैलाने के लिए तैयार की जा रही अवैध हथियारों की खेप पकड़कर एसटीएफ और पुलिस ने पंचायत चुनाव से पहले ही बड़ा खुलासा किया है। एसटीएफ और मेरठ पुलिस की इस संयुक्त कार्यवाई में शहर समेत किठौर के चार स्थानों पर छापा मारकर हथियारों की अवैध फैक्ट्री पकड़ी है। इन फैक्ट्रियों से पुलिस ने 133 हथियार बरामद करने के साथ ही 8 लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है। इन हथियारों की लेने-देन के लिए व्हाट्सऐप और रोडवेज बसों को माध्यम बनाया गया था। व्हाट्सऐप पर हथियारों के फोटो ग्राहकों को भेजे जाते थे और सप्लाई के लिए रोडवेज बसों का सहारा लिया जाता था।

चार जगह छापे

शनिवार को इस संबंध में एसएसपी अजय साहनी ने प्रेस वार्ता कर जानकारी देते हुए बताया कि बताया कि एसटीएफ ने टीपी नगर, ब्रह्मपुरी, लिसाड़ी गेट और किठौर में पुलिस के साथ मिलकर हथियारों की फैक्ट्री पकड़ी है। माना जा रहा है कि पंचायत चुनाव के मद्देनजर इन फैक्ट्रियों में हथियार तैयार किए जा रहे थे। एसटीएफ सूत्रों के आधार पर लगातार तलाश में जुटी हुई थी और छापेमारी कर रही थी। इस अभियान के दौरान ही गुरुवार को पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी और टीपीनगर पुलिस ने एक हथियारों की फैक्ट्री पकड़ ली। इसके बाद आरोपियों से पूछताछ कर हथियारों के इस पूरे गिरोह का पुलिस भांडाफोड़ कर दिया गया।

रोडवेज बसें सप्लाई का जरिया

पुलिस ने बताया कि इनमें आठ लोगों को दबोच लिया गया है। जो खुद हथियार बनाकर माल सप्लाई करते थे। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि व्हाट्सऐप के माध्यम आर्डर आते थे और आर्डर के बाद देशी पिस्टल तैयार कर उनकी डिलीवरी रोडवेज बसों के माध्यम से की जाती थी। पुलिस के अनुसार आरोपियों ने उन लोगों के बारे में भी बताया है, जिनको ये माल सप्लाई करते थे। पुलिस ने बताया कि अब उनके खिलाफ भी कार्रवाई की तैयारी की जा रही है। साथ ही अन्य असलाहा फैक्ट्री के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।

पंचायत चुनाव में सप्लाई

एसएसपी ने बताया कि आरोपी पंचायत चुनाव व बदमाशों के लिए पिस्टल व तमंचा बना रहे थे। इनके पास से 133 अवैध असलाहा व तमंचा बनाने के उपकरण बरामद किए गए है। बताया कि आरोपियों से पूछताछ में अन्य फैक्ट्रियों के बारे में भी जानकारी जुटाई जाएगी। साथ ही आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

कई राज्यों में सप्लाई

पकड़ी गई चार असलाहा फैक्ट्री का माल कई राज्यों में सप्लाई होती था। खासकर उतर प्रदेश के पश्चिमी में सस्ते से लेकर मंहगे दामों में अवैध हथियारों की सप्लाई की जाती थी। आरोपियों ने पूछताछ में खुलासा किया है कि वे योगेश भदौड़ा, उधम सिंह, भूपेंद्र बाफर और धर्मेद्र किरठल समेत मुजफ्फरनगर के कई गैंग्स को हथियार सप्लाई कर चुके हैं। यूपी के अलावा हरियाणा, राजस्थान और मध्य प्रदेश जैसे राज्यों में भी तस्करों ने हथियार खपाने की जानकारी एसटीएफ को बताई है।

Posted By: Inextlive