- गाजियाबाद और नोएडा का भी दौरा

- जिला प्रशासन और नगर निगम ने की तैयारियां

Meerut । प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक के बाद कई जिलों का दौरा कर कोविड से बचाव के इंतजामों की समीक्षा कर रहे हैं। इसी कड़ी में वह आज दोपहर 1.40 बजे मेरठ पहुंचेंगे। वह यहां साढ़े तीन घंटे रहेंगे। वह यहां कोविड कमांड सेंटर का निरीक्षण भी करेंगे।

मेरठ चिंता का सबब

संभवत: सीएम के दौरे का असर है कि प्रदेश में संक्रमण की दर कम होने लगी है, लेकिन मेरठ अभी भी सबसे ज्यादा मरीजों की संख्या के साथ चिंता का सबब बना हुआ है। जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के प्रयास नाकाफी साबित हो रहे हैं। खासतौर पर मेरठ में मौतों की संख्या बहुत ज्यादा होने से डीएम को हाईकोर्ट तक की फटकार सहनी पड़ी है।

मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण मुमकिन

मुख्यमंत्री आला अधिकारियों के साथ कोरोना संक्रमण की समीक्षा के साथ साथ मेडिकल कॉलेज का औचक निरीक्षण भी कर सकते हैं। वह सेनेटाइजेशन, साफ सफाई आदि मुद्दों पर भी समीक्षा कर सकते हैं। प्रशासन को देर शाम सीएम का कार्यक्रम मिल गया। वह जनप्रतिनिधियों के साथ भी मेरठ में कोरोना संक्रमण के उपायों पर चर्चा करेंगे।

व्यवस्था बनाने में जुटा प्रशासन

ऐसे में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मेरठ दौरे को देखते हुए जिला प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग और नगर निगम ने शुक्रवार रात से तैयारियां शुरू कर दी थीं, जो शनिवार को और तेज हो गई। मुख्यमंत्री के दौरे के चलते नगर निगम ने सर्किट हाउस से लेकर नगर निगम ने विवि रोड से मेडिकल कॉलेज तक साफ-सफाई से लेकर अतिक्रमण हटाने और रोड साइड इंटरलॉकिंग, रेलिंग आदि को रिपेयर कराने का काम कर दिया है। शनिवार को सार्वजनिक शौचालयों से लेकर मेडिकल कॉलेज के अंदर साफ-सफाई का काम जारी रहा। उधर, पुलिस प्रशासन भी अलर्ट हो गया है। जगह-जगह पर पुलिस की निगरानी के लिए प्लानिंग तैयार की जा चुकी है। शनिवार को शहर में जगह-जगह चेकिंग अभियान चलाया गया।

मंत्री ने लगाई थी क्लास

दो दिन पूर्व जिले के प्रभारी मंत्री श्रीकांत शर्मा भी मेरठ आए थे। उनके आगमन के समय अस्पतालों व इलाज संबंधी कई शिकायतें भी मिली थी, जिस कारण उन्होंने अधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश दिए थे।

Posted By: Inextlive