- ऑनलाइन प्रक्रिया में हो रही असुविधा को लेकर पहुंचे स्टूडेंट्स

- वीसी ऑफिस के बाहर एंट्री को जमकर धक्का-मुक्की, हंगामा

- वीसी के खिलाफ जमकर नारेबाजी, ऑफिस के नीचे बैठे स्टूडेंट्स

- पुलिस फोर्स से जमकर कहासुनी, प्रो वीसी के आने पर हुए शांत

Meerut: सीसीएस यूनिवर्सिटी के ऑनलाइन सिस्टम से हो रही परेशानी को लेकर बुधवार को जमकर हंगामा हुआ। ऑनलाइन सिस्टम से होने वाली परेशानी को लेकर वीसी से मिलने गए एबीवीपी के स्टूडेंट्स को पुलिस ने गेट पर ही रोक लिया। इसके बाद पुलिस और स्टूडेंट्स आपस में भिड़ गए।

यह रहा सीन

यूनिवर्सिटी के ऑनलाइन सिस्टम में स्टूडेंट्स को हो रही असुविधा और एडेड कॉलेजों में सीट फुल होने को लेकर एबीवीपी के स्टूडेंट्स वीसी से मिलने पहुंचे। स्टूडेंट्स लीडर के साथ काफी संख्या में कॉलेज की ग‌र्ल्स स्टूडेंट्स भी इनके साथ मौजूद थीं। वीसी ऑफिस के पास कमेटी हॉल में इंटरव्यू चल रहा था। जैसे ही ये स्टूडेंट्स नारेबाजी करते हुए वीसी ऑफिस पहुंचे, इन्हें गेट से पहले ही रोक लिया गया। पुलिस ने चैनल बंद कर दिया और इनको एंट्री नहीं दी गई। स्टूडेंट्स ने वीसी से मिलने को जिद की तो पुलिस ने इनको पीछे की ओर धकेल दिया।

जमकर हुई धक्का-मुक्की

पुलिस ने इनको पीछे की तरफ खींचा तो दोनों ओर से जमकर धक्का-मुक्की शुरू हो गई। स्टूडेंट्स वीसी से मिलने की जिद पर अड़े रहे। स्टूडेंट्स ने वीसी ऑफिस के नीचे अपना डेरा जमा लिया। कुछ देर में एसीएम और पुलिस फोर्स पहुंच गई। तीन थानों के एसओ और सीओ मौके पर मौजूद रहे। पीएसी भी इस दौरान बुला ली गई। स्टूडेंट्स ने वीसी को मिलने के लिए आधे घंटे का समय दिया।

चीफ प्रोक्टर भी लौटाए

स्टूडेंट्स नारेबाजी करते हुए वीसी से मिलने की जिद पर अड़े हुए थे। इनको पुलिस ने समझाया, चीफ प्रोक्टर जितेंद्र ढाका भी पहुंचे, जिनको इन स्टूडेंट्स का खासा विरोध झेलना पड़ा। एबीवीपी के इन लीडर का कहना था कि स्टूडेंट्स की समस्याओं के संबंध में वीसी से वार्ता किए बिना ये नहीं जाएंगे। अगर समय पर नहीं आए तो वे वीसी के गेट को भी तोड़ देंगे। काफी देर तक चले नारेबाजी और हंगामे के बीच इन स्टूडेंट्स को समझाने प्रो वीसी एचएस सिंह पहुंचे। जहां उन्होंने इनकी मांगे मानने का आश्वासन दिया। इन स्टूडेंट्स की मांग है कि रेगुलर व प्राइवेट एग्जाम फॉर्म ऑनलाइन भरने की डेट को बढ़ाया जाए।

ये रही मांगे

एडेड कॉलेजों की प्राइवेट सीट बढ़ाई जाएं। बैक फॉर्म जल्दी खोले जाएं। स्टूडेंट्स के एग्जाम फॉर्म में हो रही गड़बड़ी को ठीक किया जाए। जल्द से जल्द इन सभी समस्याओं का निस्तारण किया जाए। अगर ऐसा नहीं होता तो एबीवीपी उग्र आंदोलन करेगी। जिसकी जिम्मेदारी यूनिवर्सिटी प्रशासन की होगी। मौजूद स्टूडेंट्स लीडर का कहना है कि पहले साइबर कैफे और फिर छात्र समस्या निवारण केंद्र पर घंटों खड़ा रहना पड़ रहा है, लेकिन इनको समाधान नहीं मिल रहा है। इस दौरान अंशुल गुप्ता, उत्तम सैनी, हरदेव सिंह, चिराग गुप्ता, आकांक्षा शर्मा, भावेश चौधरी, अमित, गगन सोम, अंकित स्वामी, रितु विमल, लक्ष्मी, प्रीति गौड़, विशाल गोस्वामी व शेखर त्यागी सहित काफी स्टूडेंट्स रहे।

Posted By: Inextlive