मंगलवार को दोनों पालियों में 811 परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ी

जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी तक पहुंची शिकायत

Meerut। उप्र मदरसा शिक्षा परिषद की परीक्षाएं मंगलवार से शुरू हो गईं। पहले दिन परीक्षा में अव्यवस्थाएं हावी रहीं। अंधेरे में परीक्षार्थियों को परीक्षा देनी पड़ी। वहीं, दोनों पालियों में 811 परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ी।

कुल 11 केंद्र पर परीक्षा

मदरसा शिक्षा परिषद की परीक्षाएं पांच मार्च तक चलेंगी। मेरठ में 11 केंद्रों पर कुल 4151 परीक्षार्थी शामिल हो रहे हैं। नेशनल इंटर कालेज लालकुर्ती केंद्र पर पहले दिन परीक्षार्थियों को बिना लाइट अंधेरे में परीक्षा देनी पड़ी। यही स्थिति सिवालखास केंद्र की भी रही। लोकल फाल्ट के चलते ऐसा हुआ। जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी तक शिकायत पहुंची। उन्होंने तुरंत ही केंद्र व्यवस्थापक को फोन पर निर्देश दिए। केंद्र व्यवस्थापकों ने बताया कि नेशनल इंटर कालेज के एक व सिवालखास केंद्र के दो कक्षों में लाइट की परेशानी हुई। एक केंद्र पर परीक्षार्थियों को नीचे बैठकर भी परीक्षा देनी पड़ी।

दो नकलची पकड़े

जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी मो। तारिक ने नेशनल इंटर कालेज लालकुर्ती, मनसबिया रेलवे रोड एवं दारुल उलम कोतवाली व शाम की पाली में गाडविन इंटर कालेज हर्रा केंद्र पर निरीक्षण किया। हर्रा से दो नकलची पकडे़। परीक्षा प्रभारी रचना तोमर ने ललियाना किठौर व इकला खानपुर केंद्रों का निरीक्षण किया।

Posted By: Inextlive