ये हैं टॉपर्स

भूमिका सिंह

दीवान पब्लिक स्कूल

समैरा जैन

एमपीएस फॉर ग‌र्ल्स, कैंट

अनिका सिंह

केएल इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल

लावान्या सिंघल

द आर्यंस

सीबीएसई के 10वीं के नतीजों में स्टूडेंट्स का रहा शानदार प्रदर्शन

4 स्टूडेंट्स ने 99.8 प्रतिशत मा‌र्क्स पाकर जिले में पहला स्थान हासिल किया

टॉप थ्री हासिल करने वाले 11 स्टूडेंट्स में से 7 लड़कियां

12 बजे दोपहर मंगलवार को जारी किया गया रिजल्ट

Meerut। लंबे इंतजार के बाद केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा परिषद यानी सीबीएसई की ओर से मंगलवार को 10वीं के नतीजे जारी किए गए। इस दौरान जिले में जहां स्टूडेंट्स पर जमकर मा‌र्क्स की बौछार हुई। दोपहर 12 बजे जारी हुए रिजल्ट इस बार कई मायनों में खास रहा। पहली बार है जब बोर्ड ने फाइनल परीक्षाएं कराए बिना ही रिजल्ट जारी किया है। जिले से 4 स्टूडेंट्स ने संयुक्त रूप से 99.8 प्रतिशत मा‌र्क्स स्कोर कर जिले में पहला स्थान हासिल किया है। जिसमें दीवान पब्लिक स्कूल की भूमिका सिंह, मेरठ पब्लिक स्कूल फॉर ग‌र्ल्स की समैरा जैन, केएल इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल की अनिका और द आर्यंस की लावान्या सिंघल शामिल हैं।

सेकेंड पोजिशन पर दो छात्र

वहीं, दूसरे नंबर पर 99.6 प्रतिशत मा‌र्क्स स्कोर के साथ केएल इंटरनेशनल स्कूल के उदयवीर और विश्वजीत शेखर रहे। इसके साथ ही तीसरी पोजिशन जिले में 5 स्टूडेंट्स को मिली। इसमें 99.4 प्रतिशत मा‌र्क्स के साथ सिटी वोकेशनल पब्लिक स्कूल के सूफियान और गौरव कपूर, एमपीएस फॉर ग‌र्ल्स की मान्या, दीवान पब्लिक स्कूल की सुहानी और केएल इंटरनेशनल स्कूल की अक्षिता सिंह शामिल हैं।

फिर बना इतिहास

जिले में 10वीं के नतीजों में एक बार फिर इतिहास ने खुद को दोहराया है। सेशन 2018-19 में पहली बार जिले से नेशनल टॉपर्स निकले थे। 99.8 प्रतिशत मा‌र्क्स स्कोर कर दीवान पब्लिक स्कूल के स्टूडेंटस वत्सल ने देश में पहला स्थान हासिल किया था। जबकि 99.4 प्रतिशत मा‌र्क्स हासिल कर दीवान पब्लिक स्कूल के शुभ और केएल इंटरनेशनल स्कूल के दीपांशु ने भी देशभर में तीसरा स्थान बनाया था। वहीं इस बार एग्जाम न होने की वजह से बोर्ड ने मेरिट जारी नहीं की है। संभावना थी इस बार भी देश के पटल पर फिर मेरठ के स्टूडेंट्स का जलवा कायम होता।

बेटियों का जलवा फिर कायम

बोर्ड परीक्षाओं में एक बार फिर बेटियों का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है। जिले में फ‌र्स्ट पोजिशन हासिल करने वाली चारों बेटियां ही हैं। टॉप पोजिशंस पर भी इस बार लड़कियों का जलवा रहा है। टॉप थ्री हासिल करने वाले11 स्टूडेंट्स में से 7 लड़कियां हैं। लड़कों को पछाड़कर इस बार भी बेटियां अव्वल रही हैं।

Posted By: Inextlive