एक सितंबर को है बीटेक का फाइनल इयर एग्जाम

छात्र बोले, एक ही दिन में सारे पेपर कैसें देंगे

Meerut। एक सितंबर को एकेटीयू के बीटेक के स्टूडेंटस का फाइनल ईयर का एग्जाम कराया जा रहा है। तीन सब्जेक्ट का एग्जाम एक ही दिन में तीन पालियों में कराया जा रहा है ताकि कोरोना काल के चलते स्टूडेंट को बार बार परीक्षा देने आने में परेशानी न हो, लेकिन ऐसे में एक ही दिन में तीनों एग्जाम एक साथ देना स्टूडेंट को परेशानी हो रही है। वो चिंता में है कि एक ही दिन में सारे पेपर कैसें देंगे। रिविजन की दिक्कत है। पेपर में कंफ्यूजन न हो जाए। तमाम तरह की परेशानियां उनको हैं, ऐसे में वो कह रहे है कि एक दिन कागैप कर दे। पर एग्जाम अलग- अलग दिन हो।

एक दिन में तीन एग्जाम

दरअसल, एक सितम्बर को बीटेक के फाइनल ईयर के एग्जाम हैं। तीन एकेटीयू के फाइनल इयर में तीन ही सब्जेक्ट होते हैं। तीनों ही एग्जाम एक साथ हो रहे हैं। तीन पालियों में तीनों सब्जेक्ट के एक सितम्बर को एग्जाम कराए जा रहे हैं। ऐसे में स्टूडेंट्स को दिक्कतें आ रही हैं। वो परेशान हैं कि एक दिन में तीन सब्जेक्ट के एग्जाम कैसे देंगे और कैसे वो रिविजन कर पाएंगे, उनको चिंता है कि तीनों पेपर एक साथ देने में सबकुछ गड़बड़ हो जाएगा, वो पजल हो जाएंगे, इसलिए एक दिन में तीन एग्जाम कराना बेकार है, वहीं स्टूडेंट के अनुसार उन्होनें थ्योरी के हिसाब से तैयारी की थी एक तो अचानक से मल्टीपल च्वाइस वालें क्वेश्चन पैटर्न में कन्वर्ट कर दिया , दूसरा एक दिन में तीन एग्जाम हो रहे हैं, तो इसीलिए परेशानी आ रही है।

एक ही दिन में तीन एग्जाम हैं। तीनों में एक एक घंटा का गैप है। बहुत टेंशन की बात है, इसको नहीं होना चाहिए, पैटर्न भी चेंज हैं।

विश्वजीत

एग्जाम का पैटर्न बदल गया है। तीनों एग्जाम भी एक दिन में है। जो बहुत ही गलत है, टेंशन है, कैसे हेागा

समर्थ

इस बारे में यूनिवर्सिटी को भी कई बार लिखा कि कुछ करें, पर एग्जाम देने में परेशानियां है, बहुत ही टेंशन हैं

निखिल

मुझे बहुत ही परेशानी है। एग्जाम तीन एक साथ हो रहे है। रिविजन में भी दिक्कत हैं, कैसे होगा।

पंकज

तीन एग्जाम एक साथ देने में सब कुछ गड़बड़ हो जाएगा। एक का दूसरे पेपर में ना लिख दें।

नितिश

मुझे यही टेंशन है कि एक पेपर का मैं दूसरे पेपर में न लिख दूं। बहुत ही टेंशन है कैसे होगा।

अलिशा

Posted By: Inextlive