स्नातक प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए हो रहा है ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन

Meerut। चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय परिसर और संबद्ध महाविद्यालयों में स्नातक प्रथम वर्ष में प्रवेश की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इस बार स्नातक प्रथम वर्ष में नई शिक्षा नीति के तहत रजिस्ट्रेशन हो रहे हैं। 21 अगस्त से शुरू हुए रजिस्ट्रेशन में रविवार शाम तक मेरठ और सहारनपुर मंडल में 500 छात्र- छात्राओं ने रजिस्ट्रेशन कराया है। विश्वविद्यालय और संबद्ध महाविद्यालयों में अभी बीए, बीएससी, बीकाम, बीबीए, बीसीए और बीएससी एजी ऑनर्स में रजिस्ट्रेशन शुरू हुआ है। छात्र-छात्राएं सीसीएसयू के एडमिशन पोर्टल को मोबाइल से भी खोल कर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। प्रवेश के इच्छुक छात्र-छात्राएं 115 रुपये रजिस्ट्रेशन शुल्क जमा करके तीन कॉलेजों में रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

मेरिट से होगा प्रवेश

पिछले साल की तरह से इस बार भी स्नातक प्रथम वर्ष में मेरिट से प्रवेश होंगे पहली बार विश्वविद्यालय परिसर में भी स्नातक के कोर्स शुरू किए जा रहे हैं। जिसके लिए रजिस्ट्रेशन शुरू है।

अपलोड करें मार्कशीट

सीबीएसई से वर्ष 2020 और उसके बाद 12वीं उत्तीर्ण करने वाले छात्र-छात्राएं ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन फार्म भरने से पहले अपनी मार्कशीट को डिजिलॉकर से डाउनलोड कर सकते हैं। इसके लिए सीसीएसयू के एडमिशन पोर्टल पर फार्मेट भी दिया गया है। जिसे भरने के बाद मार्कशीट डिजिलॉकर में मिल जाएगी।

गूगल फार्म का ¨लक

सभी कॉलेजों को गूगल फार्म का ¨लक भरने के लिए कहा गया है। सीसीएसयू के एडमिशन पोर्टल पर इसका ¨लक उपलब्ध है। ¨लक में कालेज का ई-मेल, कोड, नाम, कालेज की श्रेणी, पता, वेबसाइट, संपर्क नंबर, प्राचार्य का मोबाइल व व्हाट्सएप नंबर, कोर्स का नाम, स्टाफ की जानकारी, छात्रों की वर्तमान में संख्या, नैक से ग्रे¨डग, फायर सर्टिफिकेट आदि जानकारी देनी है।

रजिस्ट्रेशन के लिए ये है वेबसाइट

www.admission.ccsuweb.in

अब तक हुए रजिस्ट्रेशन

बीए- 351

बीबीए -2

बीसीए -14

बीकॉम -140

बीएससी- 157

बीएससी एजी ऑनर्स -21

Posted By: Inextlive