सीसीएसयू प्रशासन ने जारी किए हैं निर्देश, स्टूडेंट्स का वैक्सीनेशन के लिए स्लॉट बुक करें

कोविड प्रोटोकॉल के चलते हॉस्टलों को रोजाना किया जाएगा सेनेटाइज

एग्जाम खत्म होने के तीन दिन बाद स्टूडेंट्स को लौटना होगा घर वापस

Meerut। सीसीएसयू व उससे जुड़े कॉलेजों में मुख्य परीक्षाएं कल यानी आठ जुलाई से शुरू होने जा रही हैं। ऐसे में जहां एक ओर हॉस्टलों में स्टूडेंट्स ने लौटना शुरू कर दिया है। हालांकि अभी केवल एक दो ही स्टूडेंट हॉस्टल लौटें हैं। जबकि सीसीएसयू की ओर से सभी स्टूडेंट्स को सात जुलाई तक हॉस्टल लौटने के निर्देश जारी किए गए थे। वहीं एग्जाम से पहले हॉस्टलों की साफ-सफाई और सेनेटाइजेशन भी किया गया। इसके साथ ही स्टूडेंट्स के वैक्सीनेशन कार्ड चेक करने के निर्देश भी सीसीएसयू द्वारा जारी किए गए हैं।

वापसी करेंगे स्टूडेंट्स

सीसीएसयू प्रशासन का मानना है कि आज अधिकतर स्टूडेंट्स हॉस्टलों में वापसी शुरू करेंगे। ऐसे में रोजाना हॉस्टलों में सेनेटाइजेशन किया जाएगा। कैंपस में आठ हॉस्टल हैं, इनमें दो ग‌र्ल्स व छह ब्वॉयज हॉस्टल शामिल हैं। इनमें टोटल 450 स्टूडेंट है जो परीक्षाओं के लिए वापस हॉस्टल आएंगे। वैसे अधिकतर स्टूडेंट्स की परीक्षाएं 12 जुलाई से शुरू होनी है।

स्लॉट बुक करें

ऐसे में सभी वार्डन को बोल दिया गया है कि स्टूडेंट्स के वैक्सीनेशन कार्ड जरूर चेक करें। अगर किसी ने वैक्सीनेशन नहीं करवाया है तो उससे कारण जरूर पूछा जाए। साथ ही उसके वैक्सीनेशन के लिए स्लॉट भी बुक करवाया जाए।

खाली करें हॉस्टल

वीसी प्रो। एनके तनेजा ने बताया कि सभी हॉस्टलर्स को बोला गया है कि अगर किसी के एग्जाम खत्म होंगे तो एग्जाम समाप्त होने के तीन दिन के स्टूडेंट्स को हॉस्टल खाली करना होगा। जिससे स्टूडेंट्स के साथ ही अन्य की सुरक्षा भी खतरे में न पड़े।

Posted By: Inextlive