12 ड्रोन से शहर के अलग अलग क्षेत्रों में की गई निगरानी

5 जोन, 15 सेक्टरों और 42 सब सेक्टरों में बांट कर की गई निगरानी

Meerut । बुधवार को राम मंदिर का शिलान्यास भले ही अयोध्या हुआ हो लेकिन उसकी खुशी और राम भक्तों का जोश का रंग मेरठ में साफ दिखाई दे रहा था। इस दौरान जश्न के माहौल में किसी प्रकार का खलल ना पडे़ इसके लिए पूरा पुलिस प्रशासन दिन भर शहर की सड़कों और चौराहों पर अलर्ट मोड में रहा।

बाजारों में बांटे गए लड्डू

शारदा रोड, बेगमपुल, शास्त्रीनगर, सेंट्रल मार्केट, फूलबाग कालोनी, गढ़ रोड, कैंट आदि क्षेत्रों बाजारों में व्यापारियों ने लडडू बांटे। अखिल भारतीय हिन्दू महासभा ने भूमि पूजन के बाद होली खेल कर जश्न मनाया। महावीर जयन्ती भवन में जैन समाज ने ओमकार मंत्रों के उच्चारण से किया गया।

ड्रोन से हुई शहर की निगरानी

वहीं इस दौरान शहर में पुलिस फोर्स दिनभर पूरी तरह शहर के बाजारों से लेकर मंदिरों पर मुस्तैद रही। 12 ड्रोन के माध्यम से शहर के अलग-अलग क्षेत्रों की निगरानी कर सुरक्षा व्यवस्था को दुरुस्त किया गया। मंगलवार शाम से ही संवेदनशील और अतिसंवेदनशील इलाकों में पुलिस बल की ड्यूटी निर्धारित कर दी गई थी। जिसके तहत सुरक्षा की दृष्टि से शहर को 5 जोन, 15 सेक्टरों और 42 सब सेक्टरों में बांट कर निगरानी की गई। इस दौरान जगह जगह पर एक कंपनी आरएएफ, तीन कंपनी और दो प्लाटून पीएसी तैनात रही। सभी थानों की पुलिस बल के अलावा 298 सिपाहियों का अतिरिक्त पुलिस बल शहर में गश्त करता रहा। इसके साथ ही दो कंपनी आरएएफ रिजर्व में रही।

Posted By: Inextlive