कई जगह छापों के बाद भी नहीं पकड़ी गई कालाबाजारी

टीपीनगर में 30 हजार रुपये एडवांस लेकर किराए पर दिए जा रहे थे खाली सिलेंडर

उद्योगपुरम में फैक्ट्रियों में आक्सीजन सिलेंडर होने की सूचना पर चेकिंग कराई गई

Meerut। ऑक्सीजन सिलेंडरों की कालाबाजारी रोकने के लिए सíवलांस टीम शहर में घूम रही है। शुक्रवार को सूचना के बाद टीम ने चार स्थानों पर छापा मारा। उसके बाद भी कोई कालाबाजारी नहीं पकड़ी गई है। बाद में सíवलांस की टीम खैर नगर में भी कालाबाजारी करने वालों की तलाश में गई। लेकिन कुछ हाथ नहीं लगा।

मारे गए छापे

ऑक्सीजन की किल्लत से हाहाकार मचा हुआ है। घरों में रखने के लिए लोग तीस-तीस हजार रुपये एडवांस देकर किराए पर सिलेंडर खरीद रहे थे। सíवलांस प्रभारी मनोज दीक्षित ने बताया कि टीपीनगर की पवित्रा गैस एजेंसी पर खाली सिलेंडरों की कालाबाजारी की सूचना पर सíवलांस की टीम ने छापा मारा। टीम के पहुंचने के बाद वहां से ग्राहक और दुकानदार दोनों ही जा चुके थे। उसके बाद टीम वहां से परतापुर के उद्योगपुरम में पहुंची। यहां भी तीन फैक्ट्रियों में छापा मारकर जांच की गई। देखा गया कि खाली सिलेंडरों की कालाबाजारी तो नहीं हो रही है।

30 हजार किराया

उसके बाद टीम बिजली बंबा बाइपास रोड पर पहुंची, यहां पर खाली सिलेंडरों की कालाबाजारी का मामला सामने आया कि पता चला कि खाली सिलेंडर खरीदने के लिए लोगों ने 25 से 35 हजार रुपये में सिलेंडर खरीद लिया है। उसके बाद शास्त्री नगर के एक गोदाम में छापा मारा गया। वहां पर भी सíवलांस की टीम को खाली सिलेंडरों की कालाबाजारी सामने नहीं आई है।

सीक्रेट मिशन

एसएसपी अजय साहनी का कहना है कि सíवलांस को टीम को कालाबाजारी रोकने के लिए लगाया गया है, जो गोपनीय तरीके से जगह-जगह छापामारी कर रही है। सूचना मिली थी कि टीपी नगर में ट्रक कटाने में ऑक्सीजन का सिलेंडर प्रयोग होता है। इसलिए वहां गोदामों में सिलेंडरों की भारी खेप है। उसी के मद्देनजर टीपीनगर में सíवलांस का टीम ने छापा मारा। उसके बाद अन्य तीन स्थानों पर छापामारी की गई है।

इस नंबर पर करें शिकायत

एसएसपी अजय साहनी ने बताया कि कालाबाजारी की कोई भी शिकायत है तो आप 9454458104 नंबर पर सूचना देकर अवगत करा सकते है। पुलिस की टीम तत्काल छापा मारेगी।

Posted By: Inextlive