उम्र में मिली गड़बड़ी, देर शाम चलती रही कार्रवाई

पीडी हायर सेकेंडरी स्कूल के प्रिंसिपल के खिलाफ एफआईआर

Meerut। यूपी बोर्ड की दसवीं की इंग्लिश की परीक्षा में कई संदिग्ध छात्र पकड़े गए। मेजर आशाराम इंटर कॉलेज गणेशपुर सेंटर में छात्र परीक्षा दे रहे थे। इस दौरान एसडीएम व तहसीलदार के निरीक्षण के दौरान परीक्षार्थी सामने आएं। उम्र में संदेह होने पर तत्काल इनकी जांच की गई। गड़बड़ी मिलने पर छात्रों को परीक्षा देने से रोक दिया गया व सबंधित स्कूल प्रिंसिपल के खिलाफ हस्तिनापुर थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई है ।

डॉक्यूमेंट्स में हेराफेरी

डीआईओएस गिरजेश कुमार चौधरी ने बताया कि संदिग्ध स्टूडेंट्स पीडी हायर सेकेंडरी स्कूल दरियापुर के हैं। छात्रों से पूछताछ में पता चला की स्कूल के प्रिंसिपल ने डॉक्यूमेंट्स में हेराफेरी की है। इसके आधार पर ही स्कूल के प्रिंसिपल पर एफआईआर दर्ज करवाई गई है। वहीं प्रकरण की जांच के लिए डीआईओएस की ओर से जांच समिति गठित कर दी गई है।

आसान रहा पेपर

हाईस्कूल के छात्रों का पहली पाली में इंग्लिश का पेपर था। हालांकि, इंग्लिश का पेपर आसान होने से छात्रों के चेहरे खिले रहे। वहीं हाईस्कूल में पहली पाली में 25077 स्टूडेंट्स रजिस्टर्ड थे। जिनमें 22632 छात्र मौजूद रहे। वहीं, एग्जाम में 2445 छात्र गैरहाजिर रहे। वहीं, 18075 छात्राएं रजिस्टर्ड थीं। इनमें 17270 छात्राओं ने परीक्षा दी, जबकि 805 छात्राएं एबसेंट रहीं। वहीं, दूसरी पाली में 12वीं की सैन्य विज्ञान की परीक्षा हुई। इनमें 32 छात्रों ने परीक्षा दी। वहीं 12वीं में गृहविज्ञान की परीक्षा में 233 छात्राएं गैरहाजिर रहीं। वहीं बीओ की परीक्षा में 422 छात्र एबसेंट रहे।

Posted By: Inextlive