कोरोना के चलते ऑनलाइन भाई बहनों ने किया विश

मिठाई की दुकानों पर कम पहुंचे ग्राहक, ड्राईफ्रूट्स का दिया गिफ्ट्स

Meerut। सोमवार को कोरोना काल के चलते रक्षाबंधन का त्योहार भाई बहनों ने सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए मनाया। इसके साथ ही इस बार उन्होनें बाजार की मिठाइयों से भी परहेज किया। वहीं दूर बैठे अपने भाई व बहनों को ऑनलाइन ही विश किया। साथ ही ऑनलाइन ही राखी बांधी। ऐसे में इस बार सोशल मीडिया पर भी रक्षाबंधन मनाया गया। वहीं लोगों ने अपनी फोटो वीडियो व भाई बहनों को फोटो के माध्यम से अपनी भावनाएं शेयर की। हर किसी ने अपनी बहनों व भाईयों के नाम सोशल मीडिया के माध्यम से संदेश भेजा।

मिठाई से किया परहेज

इस बार मिठाई की दुकानों पर कोरोना का असर दिखाई दिया। कोरोना के संक्रमण के चलते लोगों ने मिठाई की बजाए ड्राई फू्रट्स और चॉकलेट से मुंह मीठा कराया। कोरोना के चलते लोगों अपने दूर बैठे भाई बहनों को मिलने की जगह सोशल मीडिया पर वीडियो कॉल्स करके ही विश करना बेहतर समझा। वहीं बहनों ने इस बार अपने भाइयों के स्वास्थ्य का ख्याल करते हुए मिठाई देने से परहेज किया। उन्होनें इस बार ड्राईफू्रट व अन्य तरह के उपहार दिया है। ऐसे में घरों में भी अगर रक्षाबंधन का त्योहार मनाया गया तो वो भी पूरे सावधानी के साथ ही मनाया गया है।

सोशल मीडिया पर किया विश

मेरी छोटी बहन इस समय दिल्ली है, ऐसे में संडे को लॉकडाउन था, ऊपर से कोरोना का समय भी चल रहा है, इस बार सेफ्टी पर्पज से नहीं आ पाई है, अब वीडियो कॉल पर ही मुझे राखी बांधी है, एक दूसरे को सोशल मीडिया से ही विश किया है।

पंकज

मेरे कजेन को मैने ऑनलाइन ही विश किया है। हर बार वो स्पेशल मुझसे मिलने आता था। इस बार मैने उसको फोन पर वीडियो कॉल की है, अगले साल ऐसा न हो, इसकी दुआ भगवान से की है।

नेहा

समय ही ऐसा चल रहा है मेरे कजेन को मैने फोन पर ही विश किया है, उससे इस साल मिल नहीं पाई थोड़ी मायूसी है पर अगले साल सब ठीक होगा ये उम्मीद भी है

पल्लवीे

मेरी बहन इस बार कोरोना के चलते नहीं आ पाई। सेफ्टी का ध्यान रखते हुए ऐसा किया है। अब वीडियो कॉल पर ही राखी बांधी है। करे भी तो क्या समय ही ऐसा आ गया है

संदीप

भरोसे की कलाई पर बांधा कोरोना से रक्षा का बंधन

सोमवार को जहां एक ओर शहर में रक्षाबंधन का त्योहार सभी ने प्रेमभाव से मनाया, तो वहीं शहर के भाई बहनों ने रक्षाबंधन के दिन एक दूसरे से वादा किया। उन्होंने वादा किया कि वो सुरक्षा के लिए हर तरह का संभव प्रयास करेंगे, सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों को मानते हुए दूसरों को भी जागरुक करेंगे। इसको लेकर उन्होनें एक दूसरे को वादा किया है। इसके साथ ही उन्होने एक दूसरे से वादा किया है कि आसपास के लोगो का ख्याल रखेंगे, दूसरों की इस समय में जितना हो सके मदद भी करेंगे, इन सभी बातों का भाई बहनों ने इस रक्षाबंधन पर एक दूसरे को वादा किया है।

जागरुकता का कर रहे वादा

कोरोना काल के चलते सभी एक दूसरे को इससे सुरक्षित रहने के लिए जागरुक कर रहे है। ऐसे में रक्षाबंधन के दिन शहर की बहनें व भाई एक दूजे से रक्षा का वादा कर रहे हैं। वो एक दूसरे से सुरक्षा के लिए वचन ले रहे है। वहीं वो एक दूजे से कह रहे है कि वो हमेशा अपनी व आसपास के लोगों की रक्षा करेंगे। दूसरों को भी जागरुक करेंगे कि वो कोरोना के चलते अपना व आसपास के लोगों की रक्षा का ख्याल रखना है। सोशल डिस्टेंसिंग व मास्क व सैनिटाइजेशन सभी नियमों का पालन करना है। लोगों की मदद करेंगे, दूसरों को इम्यूनिटी पावर के बारे में जानकारी देंगे।

कोरोना सुरक्षा का लिया वादा

महक और फतेहजीत सिंह ने एक दूसरे से प्रोमिस लिया है। खुशी ने बताया कि उसने अपने भाई तक्ष से वादा लिया है कि वो घर से बाहर निकलेगा तो मास्क पहनकर निकलेगा अपने भाई को वादा भी किया है वो भी दूसरों को इस बारे में जागरुक करेगी। खुद का भी पूरा ध्यान रखेगी, इस काल में कोरोना से सुरक्षा के लिए हर संभव प्रयास का दोनो ने एक दूजे से वचन लिया है।

सभी नियमों का करेंगे पालन

कुलदीप अरोड़ा व गीतू ने रक्षाबंधन के दिन वचन लिया है कि वो कोरोना काल के सभी नियमों का पालन करेंगे, मास्क, सेनेटाइजर का प्रयोग करेंगे, सेाशल डिस्टेंसिंग का भी पूरा ध्यान रखेंगे। इसके लिए वो दूसरों को भी जागरुक करेंगे।

इम्यूनिटी का रखेंगे ख्याल

अनमोल व राशि ने एक दूसरे से वचन लिया है कि इस समय में वो इम्युनिटी को लेकर पूरा ध्यान रखेंगे। दूसरों की व परिवार के सदस्यों की भी रक्षा का पूरा ध्यान रखेंगे, इसके साथ ही वो मास्क पहनेंगे, सोशल डिस्टेंसिंग का भी ध्यान रखेंगे।

Posted By: Inextlive