मुखबिर की सूचना पर श्याम नगर निवासी सलीम को सदर बाजार पुलिस ने धर दबोचा

पीएल शर्मा रोड निवासी दुकानदार अमित को भी उठाया, 30 लैपटॉप भी बरामद

Meerut। अगर आप बस या ट्रेन में लैपटॉप लेकर सफर कर रहे हैं तो अलर्ट हो जाइए। कारण, आपके लैपटॉप पर चोरों की नजर हो सकती है। दरअसल, सदर बाजार पुलिस ने बुधवार को एक ऐसे ही लैपटॉप चोर को धर दबोचा, जो ट्रेन और बसों से केवल लैपटॉप चोरी करना पसंद करता था। इतना ही नहीं वह लैपटॉप चोरी करने से पहले टारगेट को ढूंढता था और 30 मिनट के टारगेटेड टाइम में उसे निशाना बनाकर फुर्र हो जाता था।

पुलिस धर दबोचा लैपटॉप चोर

दरअसल, सदर बाजार पुलिस को लगातार सूचना मिल रही थी कि बसों और ट्रेनों से कोई गैंग लैपटॉप चोरी की वारदात को अंजाम दे रहा है। जिसके बाद पुलिस ने अपने मुखबिरों को काम पर लगाया। बुधवार को एक मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने आरोपी सलीम निवासी श्याम नगर को दबोच लिया। इतना ही आरोपी की निशानदेही पर पुलिस ने अभी तक 30 लैपटॉप बरामद किए हैं। साथी ही पुलिस ने पीएल शर्मा रोड स्थित उस दुकानदार अमित को भी दबोच लिया है जो सलीम से चोरी के लैपटॉप खरीदकर लोगों को सस्ते का लालच देकर बेचा करता था।

टारगेट को बनाता था दोस्त

पुलिस की पूछताछ में लैपटॉप चोर सलीम ने बताया कि वह बस स्टैंड और रेलवे स्टेशन पर जाकर पहले देखता था कि किसके हाथ में लैपटॉप का बैग है। इसके बाद वह उस व्यक्ति को टारगेट करके उसके पीछे लग जाता था। बातों ही बातों में उस व्यक्ति से दोस्ती करता लैपटॉप में कुछ ही मिनटों में लेटेस्ट मूवीज और सॉफ्टवेयर डालने का झांसा देता। दूसरा व्यक्ति जैसे ही उस पर यकीन कर उसे लैपटॉप थमाता तो वह फुर्ती दिखाकर ट्रेन या बस के चलते ही उतरकर फुर्र हो जाता। आरोपी ने पुलिस को ये भी बताया है कि वह वारदात को अंजाम देने के लिए ट्रेन या बस के चलने से करीब आधा घंटा पहले की टाइमिंग चुनता था। एसओ सदर बाजार विजय गुप्ता ने बताया कि दोनों से पूछताछ की जा रही है, जिसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Posted By: Inextlive