अप्रैल से नई शूटिंग रेंज में लगा सकेंगें निशाना

- स्टेडियम में स्वीमिंग पुल के पास बनाई जाएगी आधुनिक शूटिंग रेंज

- 10 मीटर एयर पिस्टल और एयर राइफल शूटिंग रेंज अब दो भागों में बनेगी।

Meerut । कैलाश प्रकाश स्टेडियम में बनाए जा रहे अंतरराष्ट्रीय शूटिंग रेंज में 10 मीटर एयर पिस्टल और एयर राइफल शूटिंग रेंज अब दो भागों में बनेगी। इसमें एक तरफ लड़के व दूसरी तरफ लड़कियां प्रैक्टिस कर सकेंगी। वही दोनों में एक-एक टारगेट कम्प्यूटराइज्ड होगा, जबकि बाकी के चार टारगेट मशीन से चलाए जाएंगे। इसके लिए स्टेडियम में स्वीमिंग पुल के पास खाली पड़ी जगह को चिहिन्त किया गया है। दो शूटिंग रेंज के आने जाने के लिए एक ही रास्ते का प्रयोग किया जाएगा। वही इसके साथ दो चेजिंग रुम व दो टायलेट भी बनेंगे। उम्मीद जताई जा रही है कि अप्रैल तक नई शूटिंग रेंज का निर्माण कार्य पूरा हो जाएगा।

शूटिंग रेंज का काम शुरु

स्टेडियम में गुरुवार को शूटिंग रेंज के लिए कार्य शुरु हो गया है। जिसमें पहले दिन कर्मचारियों ने आसपास के जगह की नापजोख की। इसके बाद नक्शा तैयार होगा। स्टेडियम में शूटिंग रेंज बनाने के लिए मंडलायुक्त की बैठक में 35.69 करोड रुपये का बजट मंजूर किया गया था। जिसमें 10 लाख रुपये एमडीए व 10 लाख रुपये नगर निगम की तरफ से दिए जा चुके हैं। वही 15.69 लाख रुपये जिला प्रशासन की ओर दिया जाएगा। वही अब शूटिंग रेंज को दो भाग में बनाया जाएगा। जिसमें बजट में काफी बदलाव होगा। परंतु बजट बढाने की कार्यवाही मंडलायुक्त के द्वारा मंजूरी मिलने के बाद ही की जाएगी। वही फिलहाल इसको इसी सत्र में तैयार करके शुरु किया जाएगा।

एमडीए द्वारा निरीक्षण करके दोबारा से स्वीमिंग पुल के पास नक्शा तैयार किया जाएगा। जल्द ही इस पर काम भी शुरु करा दिया जाएगा।

आले हैदर, क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी

Posted By: Inextlive