पीपीपी मॉडल पर प्रधानमंत्री आवास के निर्माण की कवायद कर रहा एमडीए

12 अक्टूबर तक जमा कर सकते हैं टेंडर, एमडीए को करने हैं 10 हजार आवासों का निर्माण

Meerut। प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के अंतर्गत अफोर्डेबल हाउसिंग इन पार्टनरशिप स्कीम प्रोजेक्ट के लिए एमडीए ने टेंडर जारी कर दिए हैं। शासन के निर्देश पर 31 मार्च 2019 तक मेरठ में 10 हजार प्रधानमंत्री आवास का निर्माण होना है। टेंडर प्रक्रिया मेरठ के साथ-साथ बागपत जनपद में पीएम आवास के लिए भी है।

मेरठ-बागपत में बनने हैं आवास

केंद्र सरकार की महत्वाकांक्षी प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) मेरठ और बागपत विकास क्षेत्र के अंतर्गत निजी क्षेत्र की सहभागिता (पीपीपी मॉडल) के साथ पीएम आवास का निर्माण होना है। शासन के निर्देश के बाद एमडीए ने इस दिशा में कई बार रीयल एस्टेट कारोबारियों के साथ मीटिंग कर कार्ययोजना भी तैयार की है। प्रोजेक्ट के लिए टू-बिड पद्धति पर टेंडर आमंत्रित किए गए हैं।

बिल्डर्स के लिए आकर्षक स्कीम

12 जुलाई के शासनादेश में पीएमएवाई स्कीम में भागेदारी दर्ज कराने वाले बिल्डर्स के लिए खास स्कीम सरकार द्वारा जारी की गई है। पीपीपी मॉडल पर संचालित इस योजना में बिल्डर्स को डेवलेप्ड आवासीय योजना के अफोर्डेबल हाउस को भी शामिल कर सकता है तो वहीं वाह्य विकास शुल्क में रियायत का प्रलोभन भी सरकार ने दिया है। ऑनलाइन टेंडर्स के बारे में विस्तृत जानकारी एमडीए की वेबसाइट www.mdaMEERUT.in पर उपलब्ध है तो वहीं ऑनलाइन टेंडर भी वेबसाइट पर भरा जा सकता है।

महत्वपूर्ण तिथियां

29 सितंबर-टेंडर जारी करने की तिथि

12 अक्टूबर-टेंडर दाखिल करने की अंतिम तिथि

30 सितंबर-बिड्स दाखिल करने की तिथि

13 अक्टूबर-बिड्स दाखिल करने की अंतिम तिथि

15 अक्टूबर-टेक्निकल बिड्स ओपनिंग तिथि

मेरठ में पीपीपी मॉडल पर प्रधानमंत्री आवास के निर्माण के लिए टेंडर जारी कर दिए हैं। 12 अक्टूबर तक टेंडर दाखिल किए जा सकेंगे। विस्तृत ब्योरा एमडीए की वेबसाइट पर उपलब्ध है।

राजकुमार, सचिव, एमडीए

Posted By: Inextlive