3 अगस्त को नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन आएंगे मेरठ

कुछ ही घंटों में बदल दी लोहियानगर की सूरत

लोहियानगर डंपिंग ग्राउंड में पसरी थी गंदगी, नहीं ध्यान दे रहे थे अधिकारी

Meerut। आगामी 3 अगस्त को नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन के आगमन की सूचना पर नगर निगम प्रशासन अलर्ट हो गया है। रविवार को अवकाश के बाद भी नगर निगम शहर की सड़कों की हालत सुधारने में जुटा रहा।

जुटे रहे अफसर

उम्मीद है कि मंत्री लोहियानगर डंपिंग ग्राउंड में बैलेस्टिक सेपरेटर प्लांट के उद्घाटन भी करेंगे। ऐसे में नगर निगम प्रशासन ने रविवार को ही प्लांट की सूरत बदल दी। दो दिन पहले तक बरसात के कारण कीचड़ व गंदगी से भरे हुए प्लांट को पूरी तरह बदल दिया गया।

होगा उद्घाटन

दरअसल, लोहियानगर डंपिंग ग्राउंड के बैलेस्टिक सेपरेटर प्लांट को गत सप्ताह बतौर ट्रायल शुरु किया गया था। ट्रायल में आई कुछ परेशानी के बाद ट्रायल पूरी तरह सफल रहा। ऐसे में अब नगर विकास मंत्री के हाथों प्लांट का उद्घाटन होने के बाद प्लांट को पूरी तरह चालू कर दिया जाएगा।

साफ की गंदगी

इसके लिए नगर निगम ने लोहियानगर डंपिंग ग्राउंड के बाहर चारों तरफ कूड़ा व गंदगी को पूरी तरह साफ कर दिया। दो दिन पहले हुई बारिश के बाद डंपिंग ग्राउंड के अंदर जाने का रास्ता तक बंद हो गया था, लेकिन मंत्री के कार्यक्रम के चलते डंपिंग ग्राउंड के एंट्री गेट को पूरी तरह दुरुस्त कर दिया गया है। ना कीचड़ दिखाई दे रहा है और ना ही कूड़े की बदबू आएगी।

संभावित है उद्घाटन

बताया जा रहा है कि नगर विकास मंत्री मंगलवार को लोहियानगर में बन रहे इलेक्ट्रिक चार्जिग बस स्टेशन का उद्घाटन भी करेंगे। ऐसे में लोहियानगर में दो प्रमुख विकास कार्यो का उद्घाटन नगर विकास मंत्री द्वारा संभावित है। हालांकि इलेक्ट्रिक बस चार्जिग स्टेशन का काम अभी अधूरा है। सिर्फ भवन तैयार है जबकि चार्जिग पाइंट का काम अभी चल रहा है। ऐसे में उद्घाटन पर संशय बरकरार है।

अधिकारियों के साथ बैठक

सूत्रों की मानें तो नगर विकास मंत्री सर्किट हाउस में आला अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। इसके बाद यूनिवर्सिटी के बृहस्पति भवन में 60 से अधिक कामों का लोकार्पण और शिलान्यस करेंगे। इनमें से 48 के करीब काम नगर निगम और 15 के करीब डूडा के शामिल हैं। इसके साथ ही मवाना बस अड्डे पर नगर निगम की ओर से बने सार्वजनिक शौचालय का भी उद्घाटन करेंगे। इसके बाद नगर विकास मंत्री लोहियानगर जाएंगे। ऐसे में नगर निगम ने शहर की सड़कों को दुरुस्त करने के साथ-साथ गड्ढों का भरने का काम शुरू कर दिया है।

नगर विकास मंत्री का कार्यक्रम का अभी कोई लिखित पत्र नही मिला है। हमने पूरी तैयारी की हुई है। लोहियानगर में प्लांट का उद्घाटन उनके द्वारा कराया जाएगा।

इंद्र विजय, सहायक नगरायुक्त

Posted By: Inextlive