स्वास्थ्य विभाग ने कैंट बोर्ड से मांगी मदद

होम आइसोलेट मरीजों डाटा विभाग कैंट बोर्ड को कराएगा उपलब्ध

Meerut। कोरोना के साथ ही ब्लैक व व्हाइट फंगस के बढ़ते केस के चलते स्वास्थ्य विभाग पर अतिरिक्त भार होने लगा है। ऐसे में अपने भार को कम करने के लिए अब स्वस्थ्य विभाग ने कैंट बोर्ड से मदद मांगी है। इस संबंध में अब कैंट बोर्ड कॉल कर अपने क्षेत्र में होम आइसोलेट मरीजों का हाल-चाल लेगा।

करेंगे कर्मचारी कॉल्स

दरअसल, अब कैंट बोर्ड के कर्मचारियों को स्वास्थ्य विभाग की ओर से कैंट क्षेत्र के मरीजों का डाटा दिया जाएगा। जिसके मुताबिक कैंट बोर्ड के कर्मचारी 14 दिन के क्वारंटीन पीरियड तक कॉल कर मरीजों का हाल-चाल पूछेंगे। अगर मरीज घर पर ही आइसोलेट है तो उनको विभाग की ओर से दवाएं प्राप्त हुई हैं या नहींउनके घर में कितने कमरे हैंक्वारंटीन होने के लिए सभी व्यवस्थाएं घर पर हैं या नहींये सारी कैंट बोर्ड के कर्मचारी मरीजों से लेंगे।

स्वास्थ्य विभाग को सूचना

अगर कैंट बोर्ड के सामने मरीज से संबंधित कोई परेशानी आती है तो उसकी सूचना तुरंत स्वास्थ्य विभाग को देने के लिए कहा गया है। सीईओ नवेंद्र नाथ ने बताया कि कैंट को स्वास्थ्य विभाग की मदद के लिए कहा गया है। हमारा प्रयास है कि जितना संभव हो मदद की जाए। फिलहाल अभी विभाग से डाटा कलेक्ट नहीं हो पाया है, मगर जैसे ही डाटा मिलेगा कैंट बोर्ड अपना काम शुरू कर देगा।

Posted By: Inextlive