सीईओ ने ली नक्शा पास करने के लिए साइट पर जाने की जिम्मेदारी

नक्शा पास कराने के लिए अब परेशान नहीं होंगे कैंट निवासी

Meerut। अब कैंट क्षेत्र के लोगों को नक्शा पास कराने के लिए अब परेशान नहीं होना होगा। यही नहीं लोगों को कैंट बोर्ड में चक्कर नहीं काटना होगा। अब कैंट के सीईओ नवेंद्र नाथ साइड पर जाकर जाकर नक्शा पास करने का जिम्मा संभालेंगे। इसके लिए उन्होंने शुरुआत कर दी है। कई ऐसे आवेदनों पर वह क्षेत्र में साइट्स का निरीक्षण कर नियमानुसार नक्शा पास करने के मामले में त्वरित कार्रवाई कर रहे हैं। कैंट एक्ट के नियमों को ध्यान में रखकर लोगों की समस्याओं का समाधान किया जा रहा है। सीईओ ने साफ कर दिया है कि जनता की परेशानी दूर करने के लिए वो खुद नक्शा पास करने के लिए साइट पर पहुंचकर निरीक्षण करेंगे।

पहले लोग काटते थे चक्कर

कैंट में खुद का घर खरीदना और उसमें निर्माण करना काफी मुश्किल है। कैंट एक्ट के तहत नियमों का पालन करने के बाद ही लोग यहां पर निर्माण कार्य कर सकते हैं। निर्माण कराने के लिए पहले लोगों को कैंट बोर्ड कार्यालय में नक्शा पास कराना होता है, उसके बाद ही वह खुद कोई कार्य कर सकते हैं। बता दें कि पहले लोग कैंट बोर्ड में नक्शे के लिए आवेदन करते थे, लेकिन कई बार चक्कर काटने के बाद ही उनके कार्य नहीं हो रहे थे, लेकिन अब सीईओ ने लोगों की इस समस्या का समाधान करने का जिम्मा उठाया है। नक्शे के लिए आने वाली कोई फाइल पेंडिंग नहीं छोड़ी जाएगी। इसको लेकर सीईओ नवेंद्रनाथ ने बताया कि वो लगातार साइट पर जा रहे हैं और जाएंगे ताकि जल्द से जल्द इस समस्या से समाधान मिले।

मौके पर कर रहे निरीक्षण

कैंट के अभियंताओं की टीम के साथ साइट पर कैंट बोर्ड सीईओ खुद मौके पर जाकर निरीक्षण कर रहे हैं। उसके बाद नियमानुसार पास करने की कार्रवाई की जा रही है। पिछले एक माह में ही क्षेत्र में कई साइट्स का निरीक्षण कर सीईओ ने लोगों का नक्शा पास किया है।

लोगों को मिलेगी राहत

बोर्ड मेम्बर नीरज राठौर ने बताया कि छावनी क्षेत्र के लोगों को अब नक्शा पास कराने के लिए परेशान नहीं होना पड़ रहा है। लोगों की समस्याओं का ध्यान रखने हुए कैंट बोर्ड सीईओ खुद मौके पर जाकर साइट का निरीक्षण कर रहे हैं। इससे छावनी के लोगों को काफी हद तक राहत मिली है।

रेवन्यू व टैक्स कर रहे जमा

कैंट बोर्ड का रेवन्यू विभाग व टैक्स विभाग इस समय बोर्ड की आर्थिक स्थिति को सुधारने में जुटा है। बोर्ड कर्मचारी टैक्स जमा करने में जुटे हैं। लोग भी अपने टैक्स की छूट पाने के बाद काफी संख्या में टैक्स जमा कर रहे हैं। वहीं दूसरी ओर अधिकारी भी बोर्ड की आर्थिक स्थिति के सुधार को लगातार प्रयास कर रहे है। बोर्ड की ओर से क्षेत्र के स्कूलों से टैक्स जमा कराने के लिए आउट ऑफ कोर्ट सेटलमेंट की योजना बनाई है। इसके लिए लगातार कैट अधिकारी प्रयास कर हरे हैं। सीईओ नवेंद्र नाथ ने बताया कि कुछ स्कूलों से यह प्रस्ताव है कि वह आउट ऑफ कोर्ट तैयार है, इसे लेकर जल्द ही स्कूल प्रबंधकों के साथ बात कर निर्णय किया लाएगा।

Posted By: Inextlive