परतापुर के रिठानी पीर के पास दो नकाबपोश बदमाशों ने की इलेक्ट्रॉनिक्स के शोरूम में गल्ला लूटने की कोशिश

व्यापारी को गन प्वाइंट पर लेकर चेन लूटकर हथियार लहराते हुए हो गए फरार

सीसीटीवी में कैद हुए बदमाश, पुलिस ने फुटेज कब्जे में लेकर शुरू की जांच-पड़ताल

Meerut। शहर में लूटपाट की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। परतापुर के रिठानी पीर के पास दो नकाबपोश बदमाशों ने इलेक्ट्रॉनिक्स के शोरूम में गल्ला लूटने की कोशिश की पर गल्ला खाली मिलने पर व्यापारी को गन प्वाइंट पर लेकर उसकी चेन लूट ली। जिसके बाद बदमाश हथियार लहराते हुए बाइक पर फरार हो गए। सूचना पर परतापुर पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जानकारी की। पुलिस ने तहरीर के आधार पर जांच-पड़ताल शुरू कर दी है। सीसीटीवी में कैद दोनों बदमाशों की फुटेज पुलिस ने कब्जे में ले ली है।

क्या है मामला

परतापुर के रहने वाले अंकित दीक्षित की रिठानी पीर के पास इलेक्ट्रॉनिक्स आइटम की दुकान है। दोपहर को करीब तीन बजे वह अपनी दुकान पर बैठे हुए थे। तभी बाइक पर सवार होकर दो नकाबपोश दुकान में आए और उनकी चेन लूट ली। सूचना पर परतापुर पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जानकारी की। पीडि़त ने बताया कि दोनों बदमाश हथियार लेकर आए थे, जिसके बाद लूटपाट की वारदात को अंजाम देकर फरार हो गए। इंस्पेक्टर परतापुर नजीर अली खान ने बताया कि पूरे मामले में मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर कार्रवाई की जाएगी।

गल्ला लूटने आए थे बदमाश

दरअसल, व्यापारी से बातचीत के बाद ये साफ हुआ कि बदमाश दुकान का गल्ला लूटने के इरादे से आए थे। मगर गल्ले में रकम नहीं होने की वजह से बदमाश अपने मकसद में कामयाब नहीं हो सके। जिसके बाद बदमाशों को व्यापारी के गले में सोने की चेन दिखी और व्यापारी को गन प्वाइंट पर चेन लूट ली और फरार हो गए।

सीसीटीवी में कैद बदमाश

पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई है। एक बदमाश जिसने सिर पर हेलमेट पहना हुआ था जबकि दूसरे बदमाश ने चेहरे पर मास्क और सिर पर कपड़ा बांधा हुआ था। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज को कब्जे में लेते हुए जांच-पड़ताल शुरू कर दी है। पुलिस ने सीसीटीवी की डीवीआर भी अपने कब्जे में ले ली है।

पूरे प्रकरण की जांच-पड़ताल करने के लिए परतापुर पुलिस को दिशा-निर्देश दिए हैं। सीसीटीवी फुटेज पर काम चल रहा है, जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

विनीत भटनागर, एसपी सिटी, मेरठ

परतापुर बना लूट का गढ़

बदमाशों के दिल से खाकी का खौफ निकल चुका है। जिसके चलते बदमाश जिलेभर में लूट की वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। इतना ही नहीं, लूट की घटनाओं पर नजर डालें तो बदमाश परतापुर एरिया को खासतौर पर टारगेट कर रहे हैं।

फरार होना आसान

बीते तीन दिनों में बदमाशों ने परतापुर थानाक्षेत्र में तीन लूट की वारदातों को अंजाम दिया है। पुलिस की मानें तो इसका एक बड़ा कारण है कि परतापुर में वारदात को अंजाम देने के बाद बदमाश आसानी से दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे के सहारे 20 से 30 मिनट में किसी दूसरे जिले में एंट्री कर सकते हैं। यही नहीं 1 से डेढ़ घंटे में बदमाश दूसरे राज्य की सीमा में भी प्रवेश कर सकते हैं।

जिले की सीमा

एसपी सिटी विनीत भटनागर पुलिस के मुताबिक दूसरे जिले की सीमा में प्रवेश करते ही बदमाश को ट्रेक करने के लिए संबंधित जिले की पुलिस से संपर्क करना पड़ता है, जिसमें समय लगता है। साथ ही दूसरे जिले की पुलिस भी गुडवर्क के चक्कर में गुपचुप तरीके से बदमाश के पीछे लग जाती है। ऐसे में दूसरे जिले में बदमाश को ट्रेक कर पाना और मुश्किल हो जाता है और काफी समय भी निकल जाता है। एसपी सिटी के मुताबिक ज्यादातर केसेज में बदमाश एक जिले से क्राइम करके दूसरे जिले में प्रवेश कर जाते हैं। वे जानते हैं कि पुलिस प्रक्रिया से चलेगी और इसी का उन्हें फायदा मिलेगा।

यह हुई है घटना

3.8.21 मोहिउद्दीनपुर गेझा मार्ग पर बाइक सवार बदमाशों ने महिला से गन प्वाइंट पर कुंडल लूट लिए थे।

1.8.21 परतापुर फ्लाईओवर पर बाइक सवार बदमाशों ने एक युवक से पंद्रह हजार रूपये लूट लिए थे।

1.8.21 परतापुर फ्लाईओवर पर बदमाशों ने एक महिला के साथ चेन लूट की वारदात को अंजाम दिया था।

2.7.21 पीवीएस पुलिस चौकी के पास तमंचे के बल पर महिला से चेन लूटी।

1.7.21 बच्चा पार्क के पास बाइक सवार बदमाशों ने लाइन मेन को लूटा था।

30.6.21 गढ़ रोड स्थित अंबेडकर डिग्री कालेज के पास छात्रा मोबाइल लूट हुई थी।

29.6.21 पल्लवपुरम में फैक्ट्री के सेल्समेन से तीन लाख रूपये की लूट की गई थी।

25.6.21 परतापुर के बसंत चौक पर आर्मी स्कूल की शिक्षिका से मोबाइल लूटा था।

25.6.21 कंकरखेड़ा में गिफ्ट गैलरी में घुसे बदमाशों ने चेन-नकदी लूटी थी।

24.6.21 फूलबाग कॉलोनी में कांस्टेबल के साथ लूटपाट की वारदात को अंजाम दिया था।

Posted By: Inextlive