जरा सी बारिश में फिर जलमग्न हो गया शहर

हापुड़ रोड पर जलभराव से बिगड़ी यातायात व्यवस्था

Meerut। माह की तीसरी बारिश ने फिर नगर की बरसात से निपटने की सारी व्यवस्थाओं पर पानी फेर दिया। शुक्रवार को दोपहर बाद कुछ देर के लिए हुई तेज बारिश ने शहर के अधिकतर इलाकों, मुख्य मार्गो और कार्यालयों को जलमग्न कर दिया। सबसे बुरा हाल पुराने शहर की गलियों में देखने को मिला। जहां दो-दो फुट तक का पानी गलियों में भर गया। वहीं बरसात के कारण बाजारों में जलभराव से व्यापारियों का भी गुस्सा फूटा। उन्होंने नगर निगम के खिलाफ नारेबाजी कर विरोध प्रदर्शन किया गया।

बारिश से डूबी सड़कें

शुक्रवार को बारिश ने शहर की अधिकांश सड़कों को डुबो दिया। बारिश से शहर की सड़कें डूब गई और नाले भी उफन आ गए। नालों की गंदगी सड़कों पर बहती दिखी। राहगीरों को गंदगी और जलभराव के बीच से होकर गुजरना पड़ा। शहर की अधिकांश कॉलोनियों में पानी भर गया। अलग -अलग इलाकों में 2 फीट से अधिक पानी भर गया। शहर के आधे हिस्से में सड़कें डूब गईं। हापुड़ रोड, लिसाड़ीगेट, कोतवाली, घंटाघर, देहलीगेट, ब्रह्मपुरी, रेलवे रोड पर सड़कें डूब गईं। मवाना रोड, गंगानगर, रक्षापुरम, मीनाक्षी पुरम, गढ़ रोड पर भी सड़कों पर पानी भर गया। लगातार बारिश से घंटाघर से जिला अस्पताल रोड पर 1 फीट से अधिक सड़क पर पानी भर गया।

हापुड़ रोड पर जलभराव

शुक्रवार दोपहर को हुई बारिश के बाद हापुड़ रोड, रेलवे रोड, घंटाघर, गोला कुआं मेन रोड पर जलभराव हो गया। दिल्ली चुंगी पर भी सड़क लबालब नजर आई। रेलवे रोड व सिटी स्टेशन की तरफ जाने वाली रोड पर जलभराव हो गया। लिसाड़ी गेट के अधिकांश हिस्सों में पानी भर गया। घंटाघर से नगर निगम कार्यालय के बाहर भी मुख्य मार्ग पर जलभराव रहा। ट्रांसपोर्ट नगर और बागपत रोड के कई हिस्सों में पानी भर गया। हापुड़ अड्डे से लिसाड़ी रोड और हापुड़ रोड पर जलभराव से वाहनों का निकलना भी दूभर हो गया। शास्त्रीनगर में सर्विस लेन पर जलभराव से कार्यालय और घरों के अंदर पानी भर गया। नौचंदी मैदान भी जलभराव के कारण कीचड़ में तब्दील हो गया।

सफाई पर हावी लापरवाही

बरसात होने पर शहर में मुख्य नालों की सबसे बड़ी समस्या लंबे समय से है। शहर के बीच से गुजरने वाला ओडियन नाले, आबूनाले, सुभाषनगर नाले की सफाई नहीं हुई है। यही हाल लिसाड़ी गेट क्षेत्र हापुड़ रोड और शास्त्रीनगर के ब्लॉक से निकलने वाले नाले का है। यहां भी सफाई नहीं हुई है। इसके अलावा दिल्ली रोड से सटे नाले पर भी सफाई नहीं हुई।

तीन ई रिक्शा पलटे, भड़के व्यापारी

वहीं बरसात के चलते शुक्रवार को लिसाड़ी रोड पर गड्ढे में फंसकर तीन ई रिक्शा पलटने के कई लोग घायल हो गए। आए दिन हो रहे इन हादसों से गुस्साए स्थानीय व्यापारियों ने सपा नेता पवन गुर्जर के नेतृत्व में एकत्र होकर नगर निगम अधिकारियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। व्यापारियों ने कहा कि निगम अफसर अपने बंगले- दफ्तर चमका रहे हैं लेकिन शहर की सड़कों पर काम नही हो रहा है। गड्ढे नही भरे जा रहे हैं। लोगों ने चेतावनी दी कि नगर निगम ने अगर दो दिन के अंदर सड़क का पानी निकालकर गड्ढे नहीं भरवाए तो लोग भूख हड़ताल पर बैठेंगे। इस दौरान अजहर अल्वी, सुमित, गौतम सागर, करार हुसैन, समर अल्वी आदि मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive