कमिश्नर ने अस्पतालों में होने वाली मौतों को रोकने के निर्देश दिए

प्राइवेट अस्पतालों से मांगी डिटेल्स

Meerut। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मरीजों के मद्देनजर कमिश्नर ने शनिवार को समीक्षा बैठक की। सभी जिलों की वर्चुअल बैठक में डीएम को अस्पतालों में होने वाली मौतों को रोकने के लिए युद्ध स्तर पर कार्य करने के निर्देश दिए। इसके अलावा कोविड रोगियों के उपचार के लिए हॉस्पिटल में कोविड ऑक्सीजन, आईसीयू और वेंटिलेटर बेड की निरंतर क्षमता बढ़ाने के निर्देश भी दिए। वहीं प्राइवेट लैब्स के माध्यम से अधिक से अधिक टेस्ट कराने के भी निर्देश दिए।

उद्यमियों से मांगे मदद

कमिश्नर ने जिलों को ऑक्सीजन की सप्लाई के लिए उद्यमियों से कोओर्डिनेट करने के लिए कहा है। इसके तहत ऑक्सीजन की निरंतर आपूíत के लिए ये व्यवस्था जरूरी है। नियमित आपूíतकर्ताओं के अलावा भी स्पेयर स्टॉक में ऑक्सीजन सिलेंडर लिए जाएं। वहीं निगरानी समितियों, सíवलांस टीम, सैनिटाइजेशन दल सहित सभी फ्रंटलाइन वर्कर्स को कोरोना से बचाव संबंधी मास्क, ग्लव्स पीपीई किट आदि की पूरी सप्लाई के लिए निर्देश दिए हैं।

फेस मास्क की कार्रवाई कम

मेरठ में फेस मास्क ना पहनने पर होने वाली चालान की कार्रवाई को लेकर भी कमिश्नर ने निर्देश दिए हैं। उन्होंनें कहा कि मंडल में इस मामले में मेरठ सबसे पीछे है। इसमें तत्काल प्रभाव से तेजी लाई जाएं।

प्राइवेट अस्पतालों से मांगी डिटेल्स

जिले में विकट होते कोरोना संक्रमण के हालातों को लेकर डीएम ने शनिवार को प्राइवेट नìसग होम एसोसिएशन व इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने कहा कि प्राइवेट अस्पतालों को डेडिकेटिड कोविड अस्पताल या अलग से कोविड-19 ब्लॉक बनाने के लिए सभी अस्पताल निर्धारित प्रारूप पर सूचना भरकर तत्काल उपलब्ध करवाएं ताकि इसे समय से इन्हें फाइनल किया जा सके। वहीं, किट उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया।

Posted By: Inextlive