व्यापारी से लूट और हत्या करने के बाद बदमाशों को नहीं पकड़ सकी पुलिस

तेजगढ़ी, एल। ब्लाक शास्त्रीनगर और कीर्ति पैलेस और पीवीएस चौकी को किया पार

Meerut । सर्राफा व्यापारी की लूट के बाद हत्या के मामले में पुलिस अभी पूरी तरह से खाली हाथ है। घटना स्थल के चारों तरफ तेजगढ़ी, एल। ब्लाक शास्त्रीनगर, पीवीएस और कीर्ति पैलेस करीब चार चौकी है, जिनको पार करते हुए बदमाश फरार हो गए। पुलिस ने लूट के बाद वायरलेस भी किया, बावजूद इसके आरोपी पुलिस की पकड़ में नहीं आ सके। चारों चौकी नौचंदी और मेडिकल थाने की मुख्य चौकी है, बावजूद इसके पुलिस की लापरवाही का आलम यह है कि बदमाश हथियार लहराते हुए फरार हो गए और पुलिस उनको पकड़ ही नही पाई।

फरार हुए बदमाश

लूट के बाद हत्या कर बदमाश बाइक पर सवार होकर आसानी से शहर के रिहायशी इलाके में प्रमुख चौराहों को पार करते हुए चले गए, लेकिन इन चौराहों पर किसी पुलिसकर्मी ने उन्हें रोका तक नही। जबकि पुलिस प्रशासन का दावा है कि चौराहों पर पुलिस मुस्तैद रहती है और लगातार वाहनों की चेकिंग होती है। कोरोनाकाल में मास्क की चेकिंग से लेकर यातायात नियमों का पालन कराने के लिए पुलिस की चेकिंग व्यवस्था पूरा दिन जारी रहती है। घटना स्थल के पास तेजगढ़ी चौराहे पर पुलिस दिनभर चेकिंग का दावा करती हैं वही एल ब्लॉक चौकी तिराहे पर पुलिस बेरिकेडिंग लगाकर वाहनों की चेकिंग करती है। इन दोनो चौकियों पर पूरा फोर्स तैनात रहता है। लूट करने के बाद बदमाश पूरी तरह फरार हो गए।

दो से तीन किमी का दायरा

तेजगढ़ी चौकी, पीवीएस चौकी, एल। ब्लाक शास्त्रीनगर और कीर्ति पैलेस चार चौकी घटनास्थल के दो-तीन किलो मीटर के दायरे में लगती है। यदि पुलिस एक्टिव होती तो बदमाश फरार नही हो पाते। हर चौराहे पर सीसीटीवी कैमरा तक लगे हुए हैं लेकिन वह चालू नही हैं इन सभी पुलिस की लापरवाही का फायदा बदमाशों ने उठाया। दिनभर पुलिस की सक्रियता को ठेंगा दिखाते हुए बदमाश फरार हो गए है। यदि पुलिस चौकी पर पुलिसकर्मियों की सक्रियता और चेकिंग होती तो बदमाशों को पकड़ा जा सकता था। प्रदेश भर से पूरे शहर में चेकिंग के आदेश दिए हुए है इसके बावजूद चेकिंग की सक्रियता की पोल खोलते हुए बदमाश पूरी तरह से फरार हो गए है।

चौकी पर किन-किन पुलिसकर्मियों की डयूटी लगी थी, इनकी रिपोर्ट थानेदारों से मंगाई जाएगी, जिसके बाद इनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

- डॉ। अखिलेश नारायण सिंह, एसपी सिटी

Posted By: Inextlive