शासन के आदेश पर मंगलवार को सुबह 10 बजे खुले ठेके

ठेकों पर जुटी भीड़, पुलिस ने संभाली व्यवस्था

Meerut। कोरोना कफ्र्यू में बंद पड़े शराब के ठेकों के मंगलवार को शासन से खुलने के आर्डर हुए तो ठेकों के बाहर भीड़ लग गई। कोविड गाइडलाइन को भूलते हुए लोग ठेकों पर लाइन में लग गए। हालांकि ठेका संचालकों ने सोशल डिस्टेंसिंग के साथ लाइन में लगने के बाद ही लोगों को शराब दी गई। वहीं कई ठेकों पर पुलिस को व्यवस्था संभालनी पड़ी।

उमड़ पड़ी भीड़

दरअसल, मेरठ और आसपास के जिलों में शराब के ठेके करीब पांच दिनों से बंद थे। जिला आबकारी अधिकारी के आदेश पर शराब के ठेके बंद किए गए थे। मामला राजस्व से जुड़ा होने के चलते मंगलवार को शासन से शराब के ठेके खोलने के आदेश जारी हुए। जिसके बाद सुबह करीब 10 बजे जिले के सभी ठेके खोल दिए गए। ठेके खुलते ही शराब खरीदने के लिए लोगों की भीड़ ठेकों पर उमड़ पड़ी।

कार्रवाई के निर्देश

ठेकों पर भीड़ की कई वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो गई। जिसके बाग जिला आबकारी अधिकारी ने भी आदेश जारी कर दिए कि कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए ही ठेकों से शराब बेची जाए, अन्यथा कार्रवाई की जाएगी। अब रोजाना की तरह ही ठेके सुबह 10 बजे से रात 9 बजे तक खुला करेंगे।

पुलिस ने संभाली व्यवस्था

मंगलवार को खुले ठेकों के बाहर व्यवस्था बिगड़ी तो उसे संभालने के लिए पुलिसकर्मी भी पहुंच गए। जेलचुंगी, दिल्ली रोड और कंकरखेड़ा बाईपास समेत कई ठेकों पर पुलिस की मौजूदगी में शराब को बेचा गया ताकि किसी भी प्रकार कोरोना गाइलाइन का उल्लंघन न हो।

शासन के आदेशों पर शराब के ठेके अब सुबह 10 से रात 9 बजे तक खुलेंगे। कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए ठेकों से शराब बिक सकेगी। नियमों का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

आलोक सिंह, जिला आबकारी अधिकारी, मेरठ

Posted By: Inextlive