फाइनल ईयर एग्जाम के लिए सीसीएसयू ने शुरू की तैयारियां, 30 सितंबर कर पूरे कराने होंगे एग्जाम

Meerut। कोरोनाकाल के चलते सीसीएसयू की ओर से फ‌र्स्ट एवं सेकेंड ईयर के स्टूडेंट्स को प्रोमोट करने के साथ ही फाइनल ईयर के एग्जाम कराने को लेकर भी स्थिति साफ हो गई है। सीसीएसयू की ओर से जल्द ही फाइनल ईयर की परीक्षाओं की डेटशीट 15 अगस्त के बाद जारी की जा सकती है।

ये है मामला

सीसीएसयू फाइन ईयर की परीक्षाएं सितंबर में कराने की तैयारी कर रहा है। इतना ही इस बाबत सीसीएसयू की ओर डेटशीट भी 15 अगस्त के बाद जारी कर दी जाएगी। कोरोना के खतरे को देखते हुए सीसीएसयू ने परीक्षाओं के नियम को कड़ा करने की तैयारी की है। परीक्षा के दौरान परीक्षा रुम में सभी स्टूडेंट्स के बीच दो मीटर की दूरी जरूरी होगी। इतना ही नहीं, कॉलेजों को भी कोरोना से बचाव चलते स्टूडेंट्स के बैठने की व्यवस्था करनी होगी। वहीं स्टूडेंट और कॉलेज स्टाफ के लिए सेनेटाइजर का इंतजाम जरुरी होगा। इसके अलावा कॉलेज स्टाफ के मोबाइल में आरोग्य सेतु एप डाउनलोड भी होना चाहिए। परीक्षा के दौरान यूनिवíसटी स्टूडेंट को मास्क भी उपलब्ध कराएगी।

1 अक्टूबर से नया सेशन

प्रोवीसी प्रो। वाई विमला ने बताया कि यूजीसी की ओर से गाइडलाइन के बाद ही यूनिवíसटी स्तर पर परीक्षाओं की तैयारियां शुरू कर दी हैं। 15 अगस्त के बाद हर हाल में डेटशीट जारी करने की की तैयारी है। 30 सितंबर तक परीक्षाएं संपन्न करवाई जाएगी क्योंकि एक अक्टूबर को यूनिवíसटी का नया सेशन शुरूकर दिया जाएगा। वहीं इस बार सेंटर्स पर बैठने का नया नियम बना दिया गया है। एक पंक्ति में तीन व एक रूम में 12 स्टूडेंट को बैठाया जाएगा।

Posted By: Inextlive