नौ जुलाई को होगी कैंट बोर्ड की मीटिंग, सदस्यों के अटके हुए मानदेय पर होगा फैसला

12 को समाप्त हो कैंट बोर्ड के सदस्यों का कार्यकाल, 13 से मनोनीत सदस्यों के चयन की प्रक्रिया होगी शुरू

Meerut। कैंट बोर्ड के सदस्यों का कार्यकाल 12 जुलाई को समाप्त होने जा रहा है। मगर कोविड काल के चलते बजट न आने से सभी सदस्यों का नवंबर से लेकर अब तक का मानदेय अटका हुआ है। ऐसे में कैंट बोर्ड सदस्यों के कार्यकाल की समाप्ति से पहले नौ जुलाई को बैठक का आयोजन करने जा रहा है। बताया जा रहा है कि बैठक में सदस्यों को नंबर से लेकर अब तक का मानदेय देने का फैसला लिया जा सकता है। वहीं दूसरी ओर मनोनित सदस्यों के चुनाव को लेकर भी कैंट बोर्ड की तैयारियां चल रही हैं। बताया जा रहा है 13 जुलाई के बाद से प्रक्रिया शुरू की जा सकती है।

मानदेय व एलाउंस भी

दरअसल, पार्षदों का मानदेय पर मंथ के हिसाब से आठ हजार होता है और उपाध्यक्ष का मानदेय दस हजार होता है। जो हर मंथ उनको उनके काम के लिए दिया जाता है। मगर कोविड काल में बजट के अभाव के चलते नवंबर से लेकर अब तक का मानदेय नहीं मिल पाया है। ऐसे में बोर्ड के अनुसार सदस्यों के कार्यकाल में होने वाली अंतिम बैठक में ये मानदेय दिया जाएगा। मानदेय के साथ 1750 रुपये प्रतिमाह के हिसाब से एलाउंस भी दिया जाएगा।

13 से प्रक्रिया

वहीं बोर्ड द्वारा दावा किया जा रहा है कि 13 मनोनित सदस्य चुने जाएंगे। हालांकि हालातों के अनुसार मनोनित सदस्यों को इतनी जल्दी चुना जाना आसान नहीं है। दरअसल, अभी तक किसी भी छावनी में मनोनित सदस्यों का चुनाव नहीं किया गया है। कैंट बोर्ड सीईओ नवेंद्रनाथ के अनुसार 13 जुलाई को मनोनीत सदस्यों को चुने जाने की प्रक्रिया शुरू की जाए, इसका प्रयास किया जाएगा। सीईओ ने बताया कि नौ को सदस्यों की बैठक है, क्योंकि सदस्यों के कार्यकाल की समाप्ति होने जा रही है।

Posted By: Inextlive