गाड़ी मोहकमपुर इंडस्ट्रियल एरिया से कूड़ा डालने आई थी लेकिन प्रवर्तन दल की टीम को देखते ही चालक ने दौड़ा दी गाड़ी

नगर निगमन के प्रवर्तन दल ने मंगलवार को मुख्यमंत्री पोर्टल पर आई शिकायतों का निस्तारण किया

Meerut। प्रवर्तन दल ने मंगलवार को मुख्यमंत्री पोर्टल पर आई शिकायतों का निस्तारण किया। प्रवर्तन दल अधिकारी रिटायर्ड कर्नल राजकुमार बालियान के निर्देशन में अभियान चलाया गया। इसके तहत शहर में जगह-जगह कूड़ा फैलाने वालों पर निगरानी की गई। वहीं, बिजली बंबा चौराहे के पास कूड़ा डालने आई गाड़ी को टीम ने पकड़ने का प्रयास किया लेकिन गाड़ी फरार हो गई।

मोहकमपुर से आया था कूड़ा

टीम ने जागरण चौराहे पर मंगलवार को कूड़ा फेंकने वालों के खिलाफ अभियान चला रही थी। जैसे ही प्रवर्तन दल की टीम जागरण चौराहे के सामने बिजली बंबा बाईपास पहुंची तो एक व्यक्ति टाटा मैजिक वाहन से कूड़ा निस्तारण करने के लिए आया था। प्रवर्तन दल को पता चला कि यह वाहन मोहकमपुर इंडस्ट्रियल एरिया से आया था मगर प्रवर्तन दल की टीम को देखते ही कूड़ा लेकर फरार हो गया। इसके बाद पोर्टल की शिकायत का निस्तारण करते हुए कब्रिस्तान के निकट भोपला रोड रिठानी में ठेले-खोमचे को हटवा दिया गया। इसके साथ ही घोपला रोड पर अतिक्रमणकारियों को चेतावनी भी दी।

अतिक्रमण पर चला अभियान

इसके बाद प्रवर्तन दल की टीम सूरजकुंड पार्क पहुंची। यहां की शिकायत मिली थी कि सूरजकुंड पार्क के पास अवैध रूप से ठेले लगते हैं जिनकी वजह से ट्रैफिक में अव्यवस्था होती है। प्रवर्तन दल की टीम ने जहां ठेलों को सड़क पटरी से पीछे हटवाकर व्यवस्थित कराया। वहां से ठेले तथा खोको को 3 दिन के भीतर हटाने की चेतावनी दी। तीसरी शिकायत टीपी नगर स्थित पंजाबी पुरा कॉलोनी में अवैध रूप से गाडि़यों की पार्किग से संबंधित थी। चौथी शिकायत हरदेव नगर में अवैध रूप से संचालित डेरियों के खिलाफ थी। सभी डेयरी संचालकों को तुरंत डेयरियां खाली करने की चेतावनी दी गई।

Posted By: Inextlive