- जनता कफ्र्यू के कारण घर में एक साथ रहीं तीन पीढि़यां

- बच्चों के साथ इनडोर गेम्स खेलते रहे बुजुर्ग और युवा

Meerut । देशभर के साथ जनता क‌र्फ्यू का असर मेरठ शहर में भी देखने को मिला। कोरोना वायरस की सक्रियता और उसके संक्रमण को रोकने के लिए सरकार ने रविवार को सुबह सात बजे से रात 9 बजे तक लोगों को घरों में रहने का आवाहन किया था। जनता कफ्र्यू का असर लोगों के लिए पहला था। हालांकि, बताते हैं कि इसके पहले मेरठ में शहर में दंगों के मद्देनजर साल 1987 में कफ्र्यू लगाया गया था। इस बाबत शहर के बुजुर्ग कहते हैं कि दोनो स्थितियों में काफी अंतर है। पहले शासन की ओर से कफ्र्यू लगाया गया था, लेकिन अब हेल्थ इमरजेंसी के तहत जनता कफ्र्यू लगाया गया। शहर के बुजुर्गो ने अनुभव शेयर करते हुए बताया कि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए जनता कफ्र्यू जरूरी है।

साल 1987 में दंगों के कारण कफ्र्यू लगाया गया था। आज के कफ्र्यू में बड़ा अंतर है। कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए लॉकडाउन होना जरूरी है। इसलिए हमें सरकार की गाइडलाइन का समर्थन करना चाहिए.यह बहुत ही महत्वपूर्ण कदम उठाया गया है।

राजरानी, निवासी रजबन

अगर हमें अपनी सेहत का ख्याल रखना है तो कोरोना वायरस की चेन को तोड़ना पड़ेगा। इसके लिए सरकार का लॉकडाउन का फैसला सही है। थोड़ी मुश्किल हो रही है, लेकिन सेहत है तो सब कुछ है। इस बहाने सारा परिवार एक साथ बैठा है।

कमलेश, निवासी सदर

जनता कफ्र्यू के दौरान आज परिवार के सभी सदस्य घर में रहे। वे बच्चों के साथ इनडोर गेम्स खेलते रहे। हालांकि, लॉकडाउन की स्थिति में हमें कुछ दिक्कत होगी लेकिन कोरोना के खिलाफ जंग के लिए यह बहुत जरूरी है। सभी बच्चों ने और पूरे परिवार ने मिलकर साथ में खाना खाया। सरकार का यह कदम सही है।

यशू निवासी लालकुर्ती

कोरोना वायरस के खिलाफ यह हमारी लंबी जंग है। दुनिया के कई देशों में कोरोना वायरस के संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए लॉकडाउन किया जा रहा है। ऐसे में अब हमें भी अब सेहत के लिए थोड़ी मुश्किलें सहनी होगी। हालांकि, इस बहाने पूरा परिवार एक साथ आ बैठा है।

कटार सिंह, निवासी काजीपुर

जनता कफ्र्यू में सड़कों पर सन्नाटा रहा। लोग घरों में ही रहे। कोरोना को रोकने के लिए हमें ही कदम उठाने होंगे। अपने घरों में हमें रहना होगा। सरकार की गाइडलाइन को मानना होगा। परिवार सहित लोग घरों में बच्चों के साथ खेल रहे हैं।

कृष्णा देवी, निवासी दिल्ली रोड

हमें अपनी सेहत के लिए भी लॉकडाउन का पालन करना होगा। कोरोना को रोकने के लिए सरकार ने यह कड़ा कदम उठाया है। यह हमारे हित के लिए है। हालांकि, जनता कफ्र्यू से समूचा परिवार एक साथ घर में रहा है। ऐसा पहले बड़ा मुश्किल होता था।

गुरूचरण, निवासी घंटाघर

Posted By: Inextlive