कोरोना के संकट के बीच हड़ताल पर गए जूनियर डॉक्टर

मरीज को इंजेक्शन लगाने की बात कहने पर बढ़ा विवाद

दोनों पक्षों में हुई मारपीट, कॉलेज में मची भगदड़

Meerut एलएलआर मेडिकल कॉलेज के कोविड वार्ड में शुक्त्रवार को ड्यूटी कर रहे जूनियर डॉक्टर और सफाई कर्मचारियों के बीच मारपीट हो गई। पहले जूनियर डॉक्टरों ने मिलकर सफाई कर्मचारी की पिटाई कर दी। घटना से गुस्साए कर्मचारियों ने कोविड वार्ड में तोड़फोड़ करते हुए जूनियर डॉक्टर्स पर हमला कर दिया। इससे मेडिकल कॉलेज में अफरा-तफरी मच गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दोनों पक्षों को शांत किया। जूनियर डॉक्टर्स ने देर रात हड़ताल की घोषणा कर दी।

इंजेक्शन की बात पर विवाद

मेडिकल कॉलेज के कोविड आईसीयू वार्ड-दो में डिग्गी निवासी नदीम पुत्र सिराजुद्दीन सफाई कर्मचारी है। नदीम के मुताबिक, शुक्रवार दोपहर आईसीयू वार्ड में एक मरीज के पेट में दर्द हो रहा था। उन्होंने जूनियर डॉक्टर सुभर्त से मरीज को इंजेक्शन लगाने के लिए बोल दिया। इसी बात को लेकर सुभर्त व नदीम की कहासुनी हो गई। आरोप है कि सुभर्त ने अपने साथी डॉक्टर्स हितेश, निशांत यादव व विशाल चौहान को भी बुला लिया। आरोप है कि उन्होंने मिलकर नदीम की पिटाई कर दी।

सफाई कर्मचारी भी इकट्ठा

नदीम ने मेडिकल कॉलेज में काम कर रहे अन्य कर्मचारियों को घटना की जानकारी दी। बड़ी संख्या में कोविड वार्ड के बाहर सफाई कर्मचारी एकत्र हो गए। कहासुनी के बाद उनमे दोबारा मारपीट शुरु हो गई, जिसकी वजह से मेडिकल कॉलेज में भगदड़ मच गई। सफाई कर्मचारियों ने कोविड वार्ड के मैन गेट पर तोडफोड़ करते हुए जूनियर डॉक्टर्स पर पथराव कर दिया। मेडिकल पुलिस ने बमुश्किल दोनों पक्षों को शांत कराया। मारपीट में जूनियर डॉक्टर्स सुभर्त, हितेश, निशांत घायल हो गए। दूसरे पक्ष से नदीम और उसका एक अन्य साथी घायल हो गए। इस घटना के बारे में मेडिकल कॉलेज का पक्ष जानने के लिए प्रिंसिपल से देर रात तक संपर्क करने का प्रयास किया गया, लेकिन उनसे बात नहीं हो सकी।

गांजा पीने का आरोप

जूनियर डॉक्टर्स और महिला नर्स का आरोप है कि कोविड वार्ड में तैनात सफाई कर्मचारी गांजा पीने के बाद काम करते है। कुछ दिनों पहले महिला नर्स ने उन्हें समझाने का प्रयास किया तो उससे भी अभद्रता की गई थी। जिसकी महिला नर्स ने प्रिंसिपल से लिखित शिकायत की थी।

Posted By: Inextlive