बाइक स्टार्ट किए दुकान से थोड़ी दूरी पर खड़ा था दूसरा बदमाश, लूट के बाद मिनटों में गायब हुए बदमाश

दुकानों पर गार्ड की व्यवस्था नहीं, सर्राफा बन रहे बदमाशों का आसान शिकार

Meerut। लूटपाट की वारदात को अंजाम देने के लिए बदमाश पूरी प्लानिंग के साथ आए थे। दरअसल, जिस इत्मिनान से बदमाश ने ग्राहक बनकर सर्राफा की दुकान में ज्वैलरी पसंद करते हुए वक्त बिताया उसे देखकर ये नहीं कहा जा सकता कि सीसीटीवी में कैद आरोपी लूटेरा है।

की थी रेकी

पुलिस का भी मानना है कि घटना को अंजाम देने से पहले आरोपी बदमाश ने पहले से दुकान व आसपास के माहौल की रेकी भी कर रखी थी। इसी प्लानिंग के चलते दूसरा बदमाश सर्राफ की दुकान से कुछ दूरी पर बाइक लेकर खड़ा था। अंगूठियां लूटकर पैदल भागा बदमाश साथी की बाइक पर बैठकर चंद मिनट में ही मौके से फरार हो गया क्योंकि बदमाश रास्तों से भी अच्छी तरह वाकिफ थे।

पुलिस की गश्त नहीं

शहर के मुख्य बाजारों में न तो दिन के वक्त पुलिस की गश्त देखने को मिलती है और न ही रात के वक्त। इतना ही नहीं, देर रात शहर की सड़कों किनारे खड़ी दिखने वाली यूपी डायल 100 की गाडि़यां भी दिन के वक्त कहां गायब रहती हैं, नहीं पता। इसी का नतीजा है कि बदमाश दिनदहाड़े बेखौफ होकर वारदात को अंजाम देते हैं और आसानी से फरार भी हो जाते हैं।

गार्ड की व्यवस्था नहीं

शहर में शोरुम्स को छोड़कर अधिकतर सर्राफा व्यापारियों की दुकानों पर गार्ड की व्यवस्था तक नहीं हैं। व्यापारी अपनी और दुकानों की सुरक्षा के लिए पूरी तरह पुलिस पर निर्भर हैं। इसी का नतीजा है कि बदमाश आए दिन सर्राफा व्यापारी के यहां लूटपाट की वारदात को अंजाम दे रहे हैं।

वर्तमान में कोविड के चलते व्यापारियों को काफी नुकसान हुआ है। जिसके चलते व्यापारी पंद्रह हजार रूपये का गार्ड रखने की स्थिति में नहीं है। कुछ प्रमुख ज्वैलर्स ने गार्ड की व्यवस्था की हुई है। 80 प्रतिशत दुकानों पर कैमरे लगे हुए हैं। इस घटना का खुलासा भी जल्द होगा।

विजय आनंद अग्रवाल, मंत्री, मेरठ बुलियन ट्रेडर्स एसोसिएशन

Posted By: Inextlive