पुलिस ने दो बदमाशों को दबोचा, तीन बदमाश फरार

चोरी और लूट के वाहनों का सोतीगंज में कराते थे कटान

Meerut। सावधान परतापुर बाईपास पर आधी रात के बाद बदमाश सक्रिय हो जाते हैं। बीते दिनों दो बदमाशों को तो पुलिस ने गिरतार कर लिया है जबकि तीन आरोपी फरार चल रहे है। पुलिस ने इनके कजे से चोरी के वाहन और तमंचे भी बरामद किए है। तमंचा कनपटी पर लगाकर बदमाश वारदात को अंजाम देते थे। ास बात यह है कि चोरी और लूट के वाहनों का कटान सोतीगंज में नामी कबाडि़यों से कराते थे। जो पूर्व में जेल जा चुके है और गैंगस्टर भी लग चुका है।

रात को बनाते थे निशाना

बदमाशों ने बताया कि वे रात को दो से चार बजे के बीच ही वाहनों को निशाना बनाते थे। दरअसल, इस दौरान पुलिस की गश्त कम हो जाती है। वहीं, हाईवे पर सूनसान रहता है। इसलिए वे आधी रात के बाद दो से चार बजे के बीच का समय चुनते थे।

ये आरोपी दबोचे

मंगलवार देर रात गेझा मार्ग पर चेकिंग के दौरान दो शातिर बदमाशों को पुलिस ने चोरी की चार बाइक, दो तमंचे, चार कारतूस 315 बोर बरामद किए गए। उनके तीन साथी फरार हो गए। जिनकी गिरतारी के लिए दबिश दी जा रही है। देर रात बदमाश सिवाल की ओर से आते बाइक सवारों को रोकना चाहा तो वह भागने लगे। पुलिस ने दो को पकड़ लिया। पुलिस ने शाहिद उर्फ नेपाली पुत्र बाबू निवासी सोतीगंज, जुनैद उर्फ जुन्नु पुत्र इरशाद निवासी खैरनगर को गिरतार कर लिया गया है। इनके साथी सागर, राहुल काला और मोहसिन को मुकदमे में नामजद कर लिया गया है। बाईपास पर तमंचा लगाकर लूट भी करते थे।

वाहनों पर राते नजर

पुलिस के मुताबिक आरोपियों ने कबूल किया है कि वे रात को परतापुर बाईपास पर लोगों को निशाना बनाते थे। उन्होंने बताया कि अगर लूट नहीं कर पाते थे तो वाहनों की चोरी करते थे। देर रात को रेस्टोरेंट के बाहर या आसपास ाड़ी गाडि़यों को चुराते थे। रात के वक्त गैंग के सदस्य मेरठ से लेकर दिल्ली तक रास्ते में वारदात करते थे। बदमाशों ने पूछताछ में बताया कि अब तक 500 से ज्यादा वाहनों की कटान कर चुके हैं।

सोतीगंज में साठगांठ

बदमाशों ने बताया कि चोरी और लूट के वाहनों का कटान बदमाश सोतीगंज में कबाडि़यों के यहां कराते थे। सागर, राहुल काला, मोहसिन तीनों शातिर किस्म के बदमाश है। तीनों बदमाश चोरी और लूट के वाहनों का कटान करते थे। गौरतलब है कि पुलिस राहुल काला और अन्य कबाडि़यों की संपत्ति जतीकरण की रिपोर्ट भी तैयार कर चुकी है।

दो बदमाशों को गिरतार किया गया है। दो फरार आरोपियों की गिरतारी के लिए दबिश दी जा रही है। ये रात को ही वाहन चालकों को निशाना बनाते थे। आरोपियों से पूछताछ की जा रही है।

डॉ। अखिलेश नारायण सिंह, एसपी सिटी

Posted By: Inextlive