कोरोना को लेकर आई प्रशासन की नई गाइडलाइन, शादी में 200 लोगों की अनुमति हुई खत्म

नवंबर और दिसंबर में केवल दो शुभ मुहूर्त पड़ रहे हैं।

नवंबर में 25, 27, 29, 30 को है शुभ मुहूर्त

दिसंबर में एक, सात, नौ, 10 समेत 11 दिसंबर को लास्ट मुहूर्त

Meerut। शादियों की तैयारियों में लगे लोगों को एक बार फिर से कोरोना ने परेशानी में डाल दिया है। दरअसल, जिलेभर में तेजी से बढ़ कोरोना संक्रमित मरीजों के चलते शासन ने इस पर लगाम कसने के लिए नई गाइडलाइन जारी कर दी है। जिसके तहत अब शादी में केवल 100 लोगों को शामिल होने की अनुमति होगी। जबकि पहले ये अनुमति 200 लोगों की थी। जिसके मुताबिक लोगों ने अपने सगे-संबंधियों को कार्ड बांटकर शादी के लिए इंवाइट कर दिया था। मगर अब नई गाइडलाइन का हवाला देकर लोग रिश्तेदारों से माफी भी मांग रहे हैं।

लोगों की बढ़ी परेशानी

दरअसल, देवउठानी एकादशी के साथ ही शादियों के सीजन की शुरुआत हो चुकी है। जिसके तहत 25 नवंबर से यानि आज से शादियों का सीजन शुरू हो जाएगा। ऐसे में कोरोना को लेकर नई गाइडलाइन आने से लोगों की मुसीबत बढ़ गई है। उन्हें ये समझ नहीं आ रहा कि 100 लोगों का नियम बताकर किसे शादी में शामिल होने के लिए हां कहें और किसे न कहें। इतना ही नहीं, दुल्हे व दुल्हन के परिवार वाले दोनों तरफ से केवल 100 की लिस्ट बनाने में भी जुट गए हैं।

शादी के मैसेज वायरल

शादियों के लिए नई गाइडलाइन आने के बाद सोशल मीडिया पर एक से एक मीम शादियों को लेकर वायरल हो रहे हैं। जिनमें लिखा है कि 'शादियों के प्रोग्राम में अबकी बार पूरे परिवार से केवल एक ही व्यक्ति पहुंचे, क्योकि बाहर कोरोना का डर है.' वहीं कुछ मैसेज ऐसे भी वायरल हो रहे हैं, जिनमें लिखा है, 'चुनावी रैलियों के लिए नहीं कोरोना, केवल विवाह पर कोरोना का रोना.'

दो दिन का फंक्शन

कोरोना को लेकर आई नई गाइडलाइन के चलते कई लोग तो अपने रिश्तेदारों को नाराज न करना पड़े इसलिए शादी के फंक्शन को एक दिन की जगह दो दिन का प्लान कर रहे हैं। जिसके मुताबिक आधे रिश्तेदारों को शादी से पहले दिन और आधे रिश्तेदारों को शादी के दिन दावत के लिए इंवाइट किया जा रहा है।

मेरी बेटी की शादी दिसंबर के पहले ही वीक में है। ऐसे में सभी सगे-संबधियों को कार्ड बांट दिए गए हैं। अब प्रशासन ने कोरोना को लेकर नई गाइडलाइन जारी कर दी है। ऐसे में रिश्तेदार बुरा न मान जाएं इसलिए आधे लोगों के लिए अलग से दावत प्लान कर रहे हैं।

विनेश तोमर

मेरे बेटे की शादी है, जिसके लिए एक महीने पहले से कार्ड बांट दिए थे। मगर कोरोना को लेकर आई नई गाइडलाइन के चलते अब यहीं सोच रहे हैं कि किसे फोन कर शादी में आने के लिए कहें और किसे 100 लोगों की गाइडलाइन का हवाला देकर मना करें।

राजीव शर्मा

मेरी कजन के यहां शादी हैं। उसने कोरोना को लेकर प्रशासन की नई गाइडलाइन आते ही शादी का फंक्शन दो दिन का प्लान कर लिया है। आधे सगे-संबंधियों को एक दिन पहले और आधे रिश्तेदारों को शादी वाले दिन दावत देने का इंतजा म भी कर लिया गया है।

गीता सचदेवा

Posted By: Inextlive