फर्जी शादी के बाद गैंग मेंबर्स के बीच रुपये के बंटवारे को लेकर हुआ विवाद

फर्जी दुल्हन बनने वाली महिला ने साथियों के नाम गैंगरेप की दी तहरीर

Meerut। परतापुर क्षेत्र में फर्जी तरीके से शादी रचाकर लोगों से पैसे व ज्वैलरी ठगने वाले गिरोह के चार सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। दरअसल, शनिवार को थाने में गैंगरेप का मुकदमा लिखवाने आई महिला ने मोहित निवासी इंद्रापुरम और शताब्दीनगर निवासी हरेंद्र के खिलाफ गैंगरेप के मामले में तहरीर दी थी। मगर पुलिस ने मामले की जांच की तो ठगी के खेल का खुलासा हुआ।

ये है मामला

दरअसल, महिला के गैंग में महिला समेत 7 सदस्य शामिल हैं। सभी ने मिलकर महिला की फर्जी शादी मिट्ठल निवासी लालपुर थाना खरखौदा से 17 जुलाई को करा दी। इस एवज में महिला के गिरोह में शामिल लोगों को दो लाख अस्सी हजार रुपये मिले। वहीं शादी के 11 दिन बाद महिला मिट्ठल के घर से भाग निकली। मगर महिला को बाकी गैंग मेंबर्स ने उसके हिस्से के मुताबिक पैसे नहीं दिए तो उसने फर्जी गैंगरेप की कहानी पुलिस के सामने रच दी। पुलिस ने सभी को उठाया और पूछताछ की तो महिला समेत हरेंद्र, मोहित ने फर्जी शादी कर लोगों को ठगने की बात कुबूल कर ली।

लाखों की ज्वेलरी बरामद

जिसके बाद पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर लोगों से ठगी गई लाखों रूपये की ज्वैलरी भी बरामद की। परतापुर इंस्पेक्टर नजीर अली खान ने बताया कि अभी इस मामले की गहनता के साथ जांच की जा रही है।

सीसीटीवी लगवाने पर पिता-पुत्र को पीटा

सीसीटीवी कैमरे लगवाने पर मोहल्ले की कुछ युवकों ने पिता-पुत्र की पिटाई कर दी। आस पड़ोस के लोगों को आता देख हमलावर धमकी देते हुए फरार हो गए। पुलिस ने घायल पिता-पुत्र को उपचार के लिए जिला अस्पताल भिजवा दिया। उन्होंने आरोपितों के विरुद्ध तहरीर दी है।

ये है मामला

रेलवे रोड थाने के सामने गुरमीत सिंह स्वजन संग रहते है, उन्होंने बताया कि क्षेत्र में रहने वाले दीपक और कपिल नाम के युवक नशे का अवैध कारोबार करते है। गुरमीत ने सुरक्षा के लिए अपने घर के बाहर सीसीटीवी कैमरे लगवाये थे। शनिवार शाम कैमरे हटवाने के लिए दोनों युवक गुरमीत के घर पहुंच गए। जिस वजह से उनमे कहासुनी होने लगी। आरोप है कि थोड़ी देर बाद दोनों युवकों ने अपने साथी नोनू व भूपसिंह साथ मिलकर गुरमीत के घर हमला कर दिया। शोर सुनकर गुरमीत के बेटे सनी और मनी भी आ गए। आरोपितों ने उनके साथ भी अभद्रता करते हुए मारपीट की, जिसमे गुरमीत व उसके बेटे घायल हो गए। रेलवे रोड थाना प्रभारी नरेंद्र प्रसाद के मुताबिक उपचार के बाद गुरमीत व उनके बेटों को घर भेज दिया गया है। हमलावरों की तलाश की जा रही है। जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

लेनदेन को लेकर मारपीट

लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र के श्याम नगर निवासी सना ने बताया कि करीब आठ माह पूर्व उसने 50 हजार रुपये चाचा और ताऊ को दिए थे। काफी समय से वह रुपये मांग रही थी, लेकिन दे नहीं रहे थे। शनिवार को वह मां अफसाना के साथ रुपये लेने गई थी। आरोप है कि चाचा-ताऊ और उनके बेटों ने पिटाई कर दी। वह गर्भवती है, बावजूद इसके पेट पर लात मारी। पीडि़ता ने तहरीर दे दी है।

--------------------

Posted By: Inextlive