- शासन ने संबंधित डीआईओएस व प्रिंसीपल को लिया लपेटे में

Meerut: यूपी बोर्ड के स्कूलों में अब मेरठ के दोषी प्रिंसीपल्स पर गाज गिरनी तय हो गई है। सत्र ख्0क्ब्-क्भ् में कक्षा नौवीं व क्क्वीं का ऑनलाइन अग्रिम पंजीकरण न कराने वाले मेरठ के तीन स्कूलों के प्रिंसीपल के खिलाफ शासन स्तर पर कार्रवाई की तैयारी चल रही है। शासन ने तय कर दिया है कि इन प्रिंसीपल पर सख्ती से जल्द ही कार्रवाई होगी। स्टूडेंट्स का अग्रिम पंजीकरण न कराने के मामले में शासन ने स्कूल के प्रिंसीपल को तो दोषी पाया ही गया है साथ ही डीआईओएस को भी इसका दोषी पाया गया है।

इन्होंने की है लापरवाही

जिले में पंजीकरण न कराने वाले जिले के तीन स्कूल हैं। इनमें जहांआरा मेमोरियल इंटर कॉलेज काशी मेरठ में हाईस्कूल के ख्7क् और इंटरमीडिएट के फ्0क् स्टूडेंट्स के अग्रिम पंजीकरण ही नहीं कराए गए। वहीं, रानी अवंती बाई हायर सेकेंडरी स्कूल लिसाड़ी में हाईस्कूल के म्फ् और राजकीय हाईस्कूल खिर्वा नौवाबाद में हाईस्कूल के ब्8 स्टूडेंट्स का पंजीकरण नहीं कराया गया था। जबकि पंजीकरण के लिए एक महीने का समय दिया गया था।

ब्0 ने किया है पंजीकरण

समय पर पंजीकरण करने से चूकने बाद प्रदेश में ब्0 स्कूलों ने पंजीकरण किए जाने के आवेदन किए गए थे। इन स्कूलों से कक्षा नौवीं के भ्,ख्90 व कक्षा क्क्वीं के ब्,क्98 स्टूडेंट्स अग्रिम पंजीकरण से वंचित रह गए हैं। यह संख्या प्रदेश भर के क्7 जिलों के स्कूलों की है।

एक ओर स्कूल को मिली इजाजत

बोर्ड परीक्षा वर्ष ख्0क्भ् के लिए आवेदन से वंचित रह गए कृषक इंटर कॉलेज मवाना में अध्ययनरत हाईस्कूल के क्9 और इंटरमीडिएट के 08 स्टूडेंट्स को ऑफलाइन विधि से ही लेकर वेबसाइट पर अपलोड किए जाने की इजाजत दे दी गई है।

Posted By: Inextlive