शहर में शांति पूर्वक मनाया गया बारावफात

शहर के विभिन्न हिस्सों में तैनात रही पुलिस फोर्स

आईजी, डीएम, एडीएम ने शहर में कई जगह किया भ्रमण

Meerut। कोरोना काल में त्योहारों के नजारे भी बदले से नजर आ रहे हैं। कोविड- 19 की गाइडलाइन के तहत बारावफात पर किसी प्रकार के जुलूस निकालने पर पाबंदी थी। शुक्रवार को बारावफात को लेकर पूरे शहर में पुलिस फोर्स तैनात रहा। शाम होते ही पुलिस अधिकारी भी सड़कों पर उतर गए।

सड़कों पर उतरे अधिकारी

बारावफात को लेकर शहर के आलाधिकारी भी अलर्ट मोड में रहे। आईजी, डीएम और एसएसपी ने शहर के प्रमुख एरिया पर भ्रमण किया। कोविड के तहत शहर में किसी तरह का जुलूस भी नहीं निकलने पर पाबंदी थी, लिहाजा पुलिस की नजर मुस्लिम बाहुल्य इलाकों में रही। इसके साथ ही घंटाघर से भी अनाउंटमेंट कराया गया कि किसी भी प्रकार का जुलूस न निकाला जाए। सभी जगह मजिस्ट्रेट भी तैनात रहे। संवेदनशील और अति संवेदनशील एरिया में पुलिस फोर्स और मजिस्ट्रेट तैनात रहे।

बेगमपुल पहुंचे अधिकारी

बारावफात के तहत एडीएम सिटी अजय तिवारी ने आदेश दिए थे कि शहर में किसी तरह का जुलूस नहीं निकाला जाएगा। इसके लिए शहर के विभिन्न हिस्सों पर मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई थी। वहीं, शाम होते ही डीएम के। बालाजी, आईजी प्रवीण कुमार, एसएसपी अजय साहनी, एसपी देहात अविनाश पांडे समेत तमाम अधिकारी बेगमपुल पहुंचे। यहां का भ्रमण करने के बाद हापुड़ अड्डे पहुंचे। पूरे शहर का भ्रमण किया गया। संवेदनशील और अतिसंवेदनशील प्वाइंट पर मजिस्ट्रेट और पुलिस की तैनाती देखी।

जुलूस न निकालने की अपील

इसके साथ ही अपील की गई कि किसी भी प्रकार के कार्यक्रम का आयोजन न करें। लापरवाही किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं होगी। रात को पुलिस ने पैदल गश्त भी कई जगह की। बारावफात को लेकर घंटाघर से भी माइक से अनाउंसमेंट किया गया कि किसी भी प्रकार का आयोजन और जुलूस न निकाला जाए। शांति के साथ त्योहार मनाएं। इसके साथ ही शहरभर में इंटेलीजेंस को भी अलर्ट किया गया था।

शहर भर में पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई थी। जुलूस पर पूरी तरह पाबंदी थी। सभी लोगों ने पुलिस प्रशासन का साथ दिया है। कोई नियम तोड़ने की बात सामने नहीं आई है। सभी ने शांति से अपने त्योहार को मनाया है।

प्रवीण कुमार, आईजी

Posted By: Inextlive