- जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव को लेकर कलक्ट्रेट में की गई बैरिकेडिंग, मेंबर्स के अलावा कोई नहीं जा सकेगा अंदर

- किसी भी स्थिति से निबटने के लिए पुलिस-प्रशासन तैयार, पीएसी के साथ आरएएफ भी की गई तैनात

Meerut : प्रशासनिक अधिकारियों को जितनी टेंशन जिला पंचायत सदस्यों के चुनावों में नहीं हुई थी जितनी अध्यक्ष पद के चुनाव को लेकर हो रही है। बचत भवन में मतदान होगा। भवन के दोनों ओर से आवाजाही को पूरी तरह से बंद कर दिया है। आरएफ और पीएसी के जवानों की तैनाती कर दी गई है। अधिकारियों ने साफ कर दिया है कि अधिकारियों के अलावा वोट डालने वाला मेंबर ही अंदर जा सकेगा।

कर दी गई बैरीकेडिंग

बचत भवन के सामने तीन स्तरीय बेरिकेडिंग की गई है। ताकि कोई आसानी से अंदर नहीं जा सके। वहीं पीछे की ओर से आबकारी डिपार्टमेंट भवन के बाद भी बैरिकेडिंग कर जाने के रास्ते को बंद कर दिया गया है। अधिकारियों के अनुसार दोनों सुरक्षा कर्मियों की तैनाती रहेगी। किसी भी को भी बचत भवन के पास भटकने नहीं दिया जाएगा।

कलक्ट्रेट रहेगा बंद

वहीं कलक्ट्रेट के सभी कार्यालय को बंद करने के आदेश कर दिए गए हैं। साथ ही कचहरी से कलक्ट्रेट परिसर के सभी रास्तों को बंद कर दिया जाएगा। अधिकारियों की मानें तो हम नहीं चाहते हैं कि किसी तरह की कोई न्यूसेंस क्रिएट हो। इसलिए कचहरी की ओर से आने वाले सभी रास्तों को बंद कर सुरक्षा कर्मियों को लगाया जाएगा।

आम लोगों की एंट्री नहीं

वहीं कलक्ट्रेट कैंपस को पूरी तरह से पीएसी और आरएफ के हवाले कर दिया गया है। किसी भी आम आदमी को अंदर आने की अनुमति नहीं होगी। सिर्फ चुनाव से संबंधित लोगों को कलक्ट्रेट में एंट्री दी जाएगी। वहीं जिला निर्वाचन अधिकारी पहले ही विजयी जुलूस निकालने पर प्रतिबंध लगा चुके हैं। इसलिए अंबेडकर चौराहे से कमिश्नरी चौराहें तक रास्ते को पूरी तरह से आवाजाही के लिहाज सं प्रतिबंधित कर दिया है।

11 से 3 होगा चुनाव

मतदान सुबह 11 बजे से 3 बजे तक चलेगा। एक-एक मेंबर बचत भवन में जाकर वोटिंग करेंगे। उसके बाद मतगणना होगी। अधिकारियों की मानें तो मतदान पूरी होने एक या दो घंटे में रिजल्ट घोषित कर दिया जाएगा। गौरतलब है कि 34 मेंबर्स की काउंटिंग में ज्यादा वक्त नहीं लगेगा। फिर भी कोई गड़बड़ी न हो दो या तीन बार भी काउंट कराए जा सकते हैं।

Posted By: Inextlive