आकाश का शव सड़क पर रख पुलिस को अल्टीमेटम

ग्रामीणों व पीडि़त परिवार ने रिठानी-घोपला मार्ग पर किया प्रदर्शन

मृतक आकाश का शव रखकर तीन दिन के अंदर आरोपियों की गिरफ्तारी की उठाई मांग

Meerut। परतापुर में किशोर की पीट-पीटकर की गई हत्या के मामले में परिजनों ने आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग को लेकर बवाल कर दिया। रिठानी-घोपला मार्ग पर शव रखकर जाम लगाया। इस दौरान पुलिस की परिजनों से तीखी नोकझोक भी हो गई। हंगामे के बाद पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने 10 लाख रूपये और आरोपियों को तीन दिन के अंदर गिरफ्तार करने का आश्वासन दिया। इसके बाद मामला शांत हुआ और किशोर का गमगीन माहौल में अंतिम संस्कार किया गया।

ये था मामला

दरअसल, रिठानी निवासी 14 वर्षीय आकाश एक स्कूल में नौवीं क्लास में पढ़ता था। घर के पास ही रहने वाले एक नाबालिग किशोरी से दोस्ती थी। 11 जनवरी की रात को बारह बजे किशोरी ने आकाश को फोन करके घर पर बुलाया। इसके बाद किशोरी के डॉक्टर पिता ने बंधक बनाकर तीन घंटे तक आकाश की पिटाई की। जिसके बाद आरोप है कि नशे के इंजेक्शन देने के बाद आकाश को फेंक दिया गया। इसके बाद से आकाश के एक अस्पताल में इलाज चल रहा था। गुरुवार को आकाश जिंदगी की जंग हार गया। वहीं परिजनों ने परतापुर थाने पहुंचकर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी। पुलिस ने हत्यारोपी पशु डॉक्टर प्रदीप पर हत्या का मुकदमा दर्ज कर जांच भी शुरू कर दी थी।

फूट गुस्सा, हुआ बवाल

शुक्रवार सुबह शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद परतापुर पुलिस ने शव को परिजनों के सुपुर्द कर दिया। जिसके बाद ग्रामीणों का आक्रोश फूट पड़ा। परिजनों ने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर बवाल कर दिया। रिठानी-घोपला मार्ग पर जाम लगा दिया। काफी देर चले हंगामे के बाद पुलिस ने सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया लेकिन परिजन नहीं माने। ग्रामीणों का कहना था कि घटना को दो सप्ताह से ज्यादा समय हो गया है इसके बावजूद पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है। पूरी तरह लापरवाही बरती जा रही है। ग्रामीणों के आक्रोश को देखते हुए परतापुर, टीपी नगर और ब्रह्मपुरी थाने की पुलिस फोर्स मौके पर तैनात कर दी गई थी। इस दौरान पुलिस की ग्रामीणों से तीखी नोकझोक भी हुई लेकिन ग्रामीणों के आक्रोश को देखते हुए पुलिस बैकफुट पर आ गई। ग्रामीणों ने पुलिस अधिकारियों से पीडि़त परिवार को 50 लाख रूपये देने के साथ ही सरकारी नौकरी और आरोपियों पर सख्त कार्रवाई करने की बात कही। जिसके बाद पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने पीडि़ता परिवार को 10 लाख रूपये देने का आश्वासन दिया। तब जाकर मामला शांत हुआ। इसके बाद देर शाम परिजनों ने गमगीन माहौल में शव का अंतिम संस्कार कर दिया। इसके साथ ही पीडि़त परिवार ने पुलिस को तीन दिन में आरोपियों की गिरफ्तारी का अल्टीमेटम दिया है।

हत्या के आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए परतापुर पुलिस को सख्ती से आदेश दे दिए गए हैं। पीडि़त परिवार की पूरी मदद की जाएगी।

डॉ। अखिलेश नारायण सिंह, एसपी सिटी, मेरठ

Posted By: Inextlive