- सील हुए वाडरें की हर गली के हर घर में होगा सेनेटाइजेशन

Meerut । प्रदेश के 15 जनपदों के कोरोना हॉट स्पॉट को सीज किया जा रहा है इनमें मेरठ के भी 11 क्षेत्र शामिल हैं। इन क्षेत्रों को सीज कर पूरी तरह से सेनेटाइज किया जाएगा। ताकि कोरोना जड़ से मिटाया जा सके। इस संबंध में बुधवार को नगरायुक्त ने निगम की टीम को दिशा निर्देश जारी करते हुए सभी सील हुए वाडरें में रोजाना हर घर गली हर घर और पार्क समेत सभी कुछ सेनेटाइज करने का आदेश दिया। इसके लिए रोजाना निगम के तीनों डिपो पर एक एक टीम रिजर्व की गई है जो अन्य वाडरें से अलग हॉट स्पॉट क्षेत्रों में सेनेटाइेजेशन करेगी।

मीटिंग कर मांगी मदद

वहीं बुधवार को नगरायुक्त ने शहर के विभिन्न वाडरें के 12 पार्षदों के साथ बैठक कर उनको अपने वार्ड में हर संदिग्ध व जरूरत मंद परिवार पर नजर रखने और प्रशासन को सूचित करने की अपील की। इसके लिए बकायदा पार्पदों की कमेटी बनाकर उन्हें अपने अपने वार्ड में अलर्ट रहने और हर घर में मरीजों की पहचान के साथ सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए कहा गया।

सरकारी भवन भी सेनेटाइज

वहीं बुधवार को निगम की टीम ने शहर के तीन दर्जन से अधिक वाडरें के साथ प्रशासनिक भवन, फंड ऑफिस, सूरजकुंड हेल्थ पोस्ट आदि को सेनेटाइज किया गया।

गांवडी प्लांट का निरीक्षण

शहर मे जगह जगह फैले कूड़े को रिसाइकल कराने के लिए बुधवार को नगर स्वास्थ्य अधिकारी गजेंद्र सिंह ने गांवडी स्थित प्लांट का निरीक्षण कर प्लांट की मशीनों को शहर में सफाई व्यवस्था बेहतर बनाने के प्रयोग करने की नगरायुक्त से सिफारिश की। अभी तक प्लांट लॉक डॉउन के कारण बंद चल रहा है ऐसे में प्लांट में खड़ी नाला सफाई और कूड़ा उठाने की मशीने खाली खड़ी हैं इनका प्रयोग शहर की सफाई में करने की योजना तैयार की गई है.ॅ इसके बाद नगर स्वास्थ्य अधिकारी ने सूरजकुंड डिपो का निरीक्षण कर कूड़े उठान की व्यवस्था और कर्मचारियों की डयूटी का अपडेट लिया। इस दौरान शहर के कूडे़ को उठाने के लिए आधुनिक 25 टन क्षमता वाली लोडर मशीन का सूरजकुंड डिपो से संचालन शुरु किया गया। इसके बाद दो और मशीनें अन्य दोनो डिपो के लिए आनी है।

आज इन क्षेत्रों में होगा सेनेटाइजेशन-

वार्ड संख्या- 13, 18, 44, 46, 16, 58, 87, 26, 37 और रिजर्व वार्ड

Posted By: Inextlive